एक्स्ट्र वर्जिन ऑलिव ऑयल के सौंदर्य लाभ

Subscribe to Boldsky

अगर आपको ऑलिव ऑयल और एक्‍स्‍ट्रा वर्जिन ऑलिव ऑयल के बीच का अंतर नहीं पता है तो हमारा यह लेख जरुर पढे़। हर प्रकार के ऑलिव ऑयल के मुकाबले एक्‍स्‍ट्रा वर्जिन ऑलिव ऑयल सबसे बढियां होता है। यह सबसे शुद्ध और स्‍वास्‍थ्‍यवर्धक होता है। यह तेल ताजे काटे हुए ऑलिव ऑयल से बनाया जाता है। इस तेल को बनाते वक्‍त ना ते इसमें कृत्रिम जायके और ना ही रसायनों का प्रयोग होता है। आप इस तेल को किसी चीज में बिना पकाए ही डाल कर खा सकती हैं। एक्‍स्‍ट्रा वर्जिन ऑलिव सेहत के लिये बहुत ही लाभकारी हेाता है साथ में यह सौंदर्य को भी बढावा देता है।

Beauty benefits of extra virgin olive oil


एक्स्ट्र वर्जिन ऑलिव ऑयल के सौंदर्य लाभ

1. दिल के रोग से सुरक्षा करे
एक्‍स्‍ट्रा वर्जिन ऑलिव ऑयल में काफी ज्‍यादा एंटीऑक्‍सीडेंट और मोनोसैच्‍यूरेटिड फैट होता है। यह हाई कोलेस्‍ट्रॉल लेवल को सुधारने में मदद करता है और एचडीएल लेवल को भी बैलेंस करता है।

ऑलिव ऑइल में बहुत ज्‍यादा मोनोसैच्‍यूरेटिड फैट होता है। अपने भोजन में दो चम्‍मच ऑलिव ऑयल की मात्रा जरुर डालें जिससे एंटीऑक्‍सीडेंट की ग्रोथ हो। जवानी को कैद करे ऑलिव ऑयल

2. पाचन क्रिया में सुधार करे
यह तेल अन्‍य तेलों के मुकाबले पेट में अच्‍छी तरह से जाता है। यह पेट के अल्‍सर और अन्‍य गैस्‍ट्रिक समस्‍या को दूर करता है। ऑलिव ऑयल शरीर में बाइल के उत्‍पादन में सुधार करता है।

3. एक्‍स्‍ट्रा वर्जिन ऑलिव ऑयल त्‍वचा के सौंदर्य के लिये
यह एक कंप्‍लीट स्‍किन केयर तेल है क्‍योंकि इसमें विटामिन, मिनरल और प्राकृतिक मॉइस्‍चराइजिंग तत्‍व होते हैं। इसे चेहरे पर लगाने से चेहरा मुलायम बन जाता है। तो अगर आपको अपनी त्‍वचा को खूबसूरत बनाना हो तो, उस पर नहाने के बाद ऑलिव ऑइल लगाएं।

English summary

Beauty benefits of extra virgin olive oil

Among the all kinds of olive oils, extra virgin oil is a major kind that is in purest and healthiest form. It is promoting the beauty benefits with the having compounds antioxidants and fatty acids.
Please Wait while comments are loading...