कैसे पाएं शरीर से आने वाली बदबू से निजात

Subscribe to Boldsky

कभी-कभी आप किसी के पास बैठें और उसके पास से ऐसी भयानक बदबू आती है कि आपको लगता है कि बस उल्‍टी हो ही जाएगी इसमें उनका दोष नहीं होता है। कई बार रेगुलर नहाने के बाद भी शरीर से बदबू आना सामान्‍य बात है। जो लोग फील्‍ड वर्क करते हैं उनके पास से ऐसी बदबू आना स्‍वाभाविक है।   पैरों की बदबू से निजात पाने के घरेलू तरीके

साधारण डिओडेरेंट हो या ब्रांड वन.. एक समय से ज्‍यादा कोई भी डिओ शरीर की बदबू को दूर नहीं भगा सकता है। शरीर की बदबू को दूर भगाने का एक आसान उपाय है जो चार चरणों में हैं। आइए जानते हैं इन चार स्‍टेप्‍स को-

कैसे पाएं शरीर से आने वाली बदबू से निजात

 How To Keep Body Odour At Bay

1. खाने-पीने की आदतों पर ध्‍यान दें- प्‍याज, लहसून आदि का सेवन कम कर दें। मेथी भी कम खाएं। इन खाद्य पदार्थो को खाने से शरीर के सूक्ष्‍म छिद्रों से उनकी महक बाहर आने लगती है जो दूसरों को बदबू लगती है। ज्‍यादा मसालेदार खाने से भी परहेज करें।

2. प्रतिदिन स्‍नान करें - अगर आप हर दिन स्‍नान नहीं करते हैं तो बदबू आना स्‍वाभाविक है। एेसे में ध्‍यान दें और हर दिन साबुन लगाकर स्‍नान करें। गर्मियों के दिनों में दो बार स्‍नान कर लें।

3. टेल्‍कम पाउडर का इस्‍तेमाल करें -
शरीर से ज्‍यादा पसीना या बदबू आने पर आप टेल्‍कम पाउडर का इस्‍तेमाल करें। इससे आपके शरीर की बदबू भाग जाएगी और पसीना भी नहीं आएगा।

4. डिओडेरेंट - बगलों में ज्‍यादा पसीना आने पर आप एंटीस्‍पेरेंट डिओ का इस्‍तेमाल कर सकते है। इससे बदबू नहीं आएगी और ताजगी महसूस होगी। गर्मियों के मौसम में इसका उपयोग अवश्‍य करना चाहिए।

English summary

How To Keep Body Odour At Bay

Body odour can become a real dampener to your personality if proper care is not taken. Here's how to keep body odour at bay.
Please Wait while comments are loading...