थ्रेडिंग के बाद पिंपल होने से कैसे बचाएं

Subscribe to Boldsky

चेहरे पर बाल हटाने के लिए कई बार पार्लर वाली फेस वैक्‍सीन का सहारा भी लेती हैं, जिससे बाल जड़ से निकल जाते हैं और दर्द भी कम होता है। लेकिन अधिकतर फीमेल आज भी थ्रेडिंग ही करवाती हैं।

ऐसा कहा जाता है कि चेहरे पर दाने, गंदगी के कारण होते हैं, क्‍योंकि चेहरा साफ न करने की वजह से स्‍कीन पर ऑयल जम जाता है और छिद्र बंद हो जाते हैं जिसकी वजह से दाने निकल आते हैं।

लेकिन जब चेहरे पर थ्रेडिंग हो जाती है और सारे बाल निकल जाते हैं, ऐसे में पिंपल की समस्‍या होने पर आप क्‍या करें, इस बारे में आज हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे।

चरण-1: आईब्रो बनवाने से पहले चेहरे को धुल लें और अच्‍छे से पोंछ लें। गुनगुने पानी से धोने पर ज्‍यादा लाभ मिलेगा। इससे आपको दर्द कम होगा और फ्रेश फील होगा।

चरण-2: एक कॉटन कपड़ा लें जो कि साफ हों। अपने चेहरे को हल्‍के हाथों से पोंछ लें। रगड़कर पोंछने से स्‍कीन ड्राई हो जाती है।

Threading

चरण-3: घरेलू टोनर लगाएं और चेहरे को हल्‍का सा नम कर दें। अगर चेहरे पर दाने होते हैं तो विच हेज़ल सबसे अच्‍छा टोनर माना जाता है। आप इस टोनर में रूई को डुबोकर चेहरे पर फिराएं। चाहें तो दालचीनी चाय का इस्‍तेमाल भी टोनर के रूप में कर सकते हैं।

चरण-4:
अब पार्लर वाली को आईब्रो सेट करने को कहें।

चरण-5:
टोनर को आईब्रो पर लगा लें और बर्फ लगाएं। इससे आपको जलन नहीं होगी। इससे संक्रमण भी नहीं होता है।

Threading 1


चरण-6:
अगर आप अपना चेहरा धुलना चाहती हैं तो गुलाब जल से धुलें। यह प्राकृतिक जल, आईब्रो पर लगने वाले कट को सही कर देता है और दाने व पिंपल भी सही हो जाते हैं।

आप जहां भी थ्रेडिंग करवाएं, वहां पर 6 घंटे तक हाथ न लगाएं। हाथ से छूने पर जलन हो सकती है। इसके बाद ये भी याद रखें कि किसी भी प्रकार के कॉस्‍मेटिक का इसतेमाल 12 घंटे तक न करें।

English summary

Ways To Prevent Pimples Post Threading

Boldsky shares with you some of the best tips to follow immediately, so that you don't develop acne, take a look:
Please Wait while comments are loading...