पीठ पर बाल हैं तो उन्‍हें साफ करें इन लिए घरेलू स्‍क्रब से

Posted By: Super
Subscribe to Boldsky

क्‍या आज रात आपकी प्रॉम नाइट है या फिर आप किसी शादी में जाने वाली हैं.. क्‍या ड्रेस पहनने के बारे में सोच रही हैं। अगर आप कोई ऐसी ड्रेस पहनने वाली है जो बैकलेस हो और आपको कोई आईडिया नहीं है कि आपकी पीठ कैसी दिख रही है। कई बार पीठ पर बाल होते हैं जो डीप कट डिजाइन के पहनने पर दिखने लगते हैं और काफी भद्दे लगते हैं।

TIME TO SALE AWAY! Get Flat 60% Off + Paytm Cashback 10% Only at Jabong hurry

अगर आपको ऐसी ड्रेस पहनना बेहद जरूरी है या आपने पहले से ही उसकी सारी तैयारी कर ली है तो हम आपको कुछ ऐसे टिप्‍स दे रहे हैं जिससे आपकी पीठ पहले से काफी साफ हो जाएगी और आपको दूसरों के सामने शर्मिंदा भी नहीं होना पड़ेगा।

गर्दन का कालापन दूर करने के लिये अपनाएं ये घरेलू नुस्‍खे

इन टिप्‍स को आजमाने के बाद आप अपनी ड्रेस में कम्‍फर्टटेबल महसूस करेगी और अगर आपका पार्टनर आपके साथ हुआ तो कॉन्‍फीडेंस भी खूब रहेगा। लेकिन इसे करने के लिए आपको किसी की हेल्‍प की जरूरत पड़ सकती है क्‍योंकि पीठ पर स्‍क्रब या मसाज खुद नहीं किया जा सकता है। आइए जानते हैं पीठ को साफ करने और बालमुक्‍त करने के टिप्‍स:

पीठ पर बाल हैं तो उन्‍हें साफ करें इन लिए घरेलू स्‍क्रब से

haldi

1. हल्‍दी स्‍क्रब : हल्‍दी सबसे अच्‍छा स्‍क्रब होता है। इसे बालों को हटाने के लिए आटे या बेसन में मिलाकर लगाएं और रगड़ दें। इससे पीठ बिल्‍कुल साफ हो जाएगी।

honey

2. शहद, दलिया और नींबू स्‍क्रब: इन तीनों सामग्रियों को अच्‍छे से मिलाकर हल्‍का गाढ़ा लेप बना लें। इस लेप को पीठ पर लगाकर स्‍क्रब करें और बाद में धो लें। ऐसा 10 दिन तक लगातार करें, पीठ चमक उठेगी।

besan

3. बेसन स्‍क्रब: बेसन स्‍क्रब को सबसे बेस्‍ट माना जाता है। इससे स्‍क्रब करने पर बालों की ग्रोथ रूक जाती है और बढ़े हुए बाल भी निकल जाते हैं। त्‍वचा अगर इसके बाद टाइट हो कई हो तो पानी में सरसों का तेल मिलाकर लगा लें।

dough

4. आटे की लोई: आटे की लोई से स्‍क्रब छोटे बच्‍चों को किया जाता है। इससे कोई नुकसान नहीं पहुँचता है और त्‍वचा भी साफ हो जाती है।

barley

5. जौ का स्‍क्रब: जौ से पीठ को स्‍क्रब करना काफी फायदेमंद होता है। इसे सप्‍ताह में तीन से चार बार करें। इससे गंदी और मृत त्‍वचा निकल जाती है और त्‍वचा प्राकृतिक रूप से काफी दमकदार हो जाती है।

Story first published: Monday, April 18, 2016, 9:52 [IST]
English summary

पीठ पर बाल हैं तो उन्‍हें साफ करें इन लिए घरेलू स्‍क्रब से

How about scrubs that can lessen the growth of back hair in women? Yes, you heard right. There are some best scrubs to reduce back hair growth
Please Wait while comments are loading...