कमर और जांघो से Cellulite हटाने के 5 दमदार ट्रीटमेंट

सेल्‍युलाईट की समस्‍या के लिए कई तरह के ट्रीटमेंट है। यहां हम आपको कुछ ऐसे ट्रीटमेंट के बारे में बता रहे है जिससे आप शरीर से अतिरिक्‍त फैट को हटा सकते है।

Subscribe to Boldsky

अगर आप मोटी जांघे, उभरी हुई बाहें, पेट और शरीर में फैट की वजह से बन चुकी गांठों से परेशान है तो आपकों सेल्‍युलाईट ट्रीटमेंट की जरुरत है।

जो आपके शरीर से अतिरिक्‍त वसा हटाने में मदद करेगी। यह बहुत ही सामान्‍य सी समस्‍या है जो पतले लोगों में भी देखने को मिलती है।

महिलाओं की शर्मसार कर देने वाली सौंदर्य समस्‍याएं और उनके हल

क्‍या आपने कभी सोचा है कि सेल्‍युलाईट कैसे शरीर से निकाला जा सकता है। इसके लिए कई घरेलू उपाय भी है जिससे सेल्‍युलाईट की समस्‍या से छुटकारा पा सकता है।

यहां हम आपको कुछ ऐसे ट्रीटमेंट के बारे में बता रहे है जिससे आप शरीर से अतिरिक्‍त फैट को हटा सकते है। आइए जानते है विभिन्‍न प्रकार के सेल्‍युलाइट ट्रीटमेंट के बारे में।

जेड वेव

जेड वेव ट्रीटमेट का मार्केट में अभी नया ट्रेंड है। इसमें सेल्‍युलाइट को पिघालने के लिए शॉक वेव्‍स दिए जाए है। जेड वेब के 10-12 सेशन के बाद आप सेल्‍युलाइट से पूरी तरह से छुटकारा पाया जा सकता हैं।

सेल्‍युलाईट क्रीम

मार्केट में सेल्‍युलाईट क्रीम भी मिलती है। ये न सिर्फ सेल्‍युलाईट से छुटकारा पाने का सबसे आसान और असरदार तरीका है। बल्कि आपकी बॉडी को परफेक्‍ट टेक्‍चर भी देता है। यह क्रीम 24 घंटों कोशिकाओं के अंदर जाकर उनमें सिकुड़न पैदा करके उन्‍हें सुखा देती है। इस क्रीम से अच्‍छे से मसाज करके मशीन रोलर की सहायता से स्किन में जमें अनचाहे फैट को कम कर सकते है।

ज्‍यादा से ज्‍यादा कॉफी स्‍क्रब यूज करके

कॉफी एक ऐसी चीज है जो बॉडी में से मोटी कोशिकाओं को हटाने में मदद करता है। कॉफी में मौजूद कैफीन आपके बॉडी को एंटी सेल्‍युलाईट बनाने में मदद करता है।

ड्राय ब्रशिंग करके

ड्राय ब्रशिंग भी बॉडी से फैट हटाने के लिए असरदार उपाय है। शरीर को ऊपर से नीचे और नीचे से ऊपर की तरफ ड्राय ब्रशिंग करें। इससे शरीर में संकुचन होगा और इससे फैट कम होगा। यह उपाय सेल्‍युलाईट कम करने के साथ ही इम्‍फेटिक सिस्‍टम को भी बढ़ाता हैं।

वेनक्विश

वेनक्विश बहुत ही असरदार और आसान ट्रीटमेंट है। जो फैट हटाने में हेल्‍पफुल होता है। इससे बिना किसी दर्द और बहुत कम समय में फैट चला जाता है।
इस ट्रीटमेंट में रेडियोफिक्‍वेंसी एनर्जी का इस्‍तेमाल करते हुए सिर्फ मोटी कोशिकाओं को खत्‍म करते है। वेनक्विश को जेड वेव के साथ भी ले सकते हैं। इससे रिजल्‍ट और जल्‍द मिलेंगे।

Story first published: Thursday, February 9, 2017, 16:28 [IST]
English summary

Most Popular Cellulite Treatments Of The World

Here are some of the best cellulite treatments.
Please Wait while comments are loading...