इन तरीकों से पाएं चमकदार और मुलायम पैर

अगर आप भी सेलिब्रेटिज की तरह सुंदर और गोरे पांव चाहती हैं, तो यह आर्टिकल आपके लिए है।

Subscribe to Boldsky

हर लड़की की चाह होती है कि उसके पांव सेलिब्रेटी की तरह सुंदर, सुडोल और सेक्‍सी हो। अगर आप भी सेलिब्रेटिज की तरह सुंदर और गोरे पांव चाहती हैं, तो यह आर्टिकल आपके लिए है।

हम आपको बताते है कि कैसे आप अपने पांव को गोरे और चमकदार बना सकती हैं। आइए जानते है कैसे?

1. नियमित वेक्‍स करवाएं


बेदाग और चमकदार पांव पाने के लिए, आपको पांव के बाल हटाने के लिए रेजर, ब्‍लेड, टि्वर्ज्‍स, इलेक्‍ट्रॉनिक उपकरणों का उपयोग बंद करना होगा। इसकी जगह आपको वेक्सिंग करवाएं।

ये बिना कोई निशान छोड़े छोटे से छोटे बाल हटा देते है। और पांव की डेड स्किन की समस्‍या से भी छुटकारा मिलता है। 

2. हमेशा पांव को मॉश्‍चराइड रखे

हमेशा पांव को मॉश्‍चराइड रखने की जरुरत होती है। इसलिए पूरे दिन में पांव को अच्‍छे से मॉश्‍चराइड करना चाहिए।

एक अच्‍छे ब्रांड का मॉश्‍चराइजर आपके पांव को हाइड्रेड करने के साथ लम्‍बे समय तक पांव की नमी बनाएं रखते हैं। और यह आपके नितम्‍बों को भी डार्क स्‍पॉट से बचाते है।

पांच से छह घंटों के अंतराल में एक से दो बार बॉडी लोशन लगाना चाहिए। जब आप कभी भी बाहर जाएं, सनस्‍क्रीन लगाना न भूलें। ताकि आपके पांव सुरक्षित रहें।

3. अच्‍छे ब्रांड की क्रीम ढूंढि़ए

एक अच्‍छे ब्रांड की क्रीम न सिर्फ आपकी एक अच्‍छी टोन और गोरे पांव दिलाने में हेल्‍प करते है। बल्कि आपके पांव को लचीला भी बनाती है। लोशन खरीदते हुए इस बात पर ध्‍यान देना चाहिए उसमें कैफीन की मात्रा कितनी है। कैफीन से स्किन की नीरसता जाती है। कैफीन आपके पांव की खूबसूरती और उसे जवां बनाएं रखते है।

4. मृत स्किन को हटाएं

पांव पर जमी प्रदूषित या गंदी परत को उतारने से पांव को मृत त्‍वचा कोशिकाओं से छुटकारा भी मिल जाता है। रोजाना अगर पांव को अच्‍छे से नहीं साफ किए तो रोमछिद्र देखने लगते है साथ ही मृत त्‍वचा की कोशिकाओं ओर दूसरी समस्‍याएं होने लगती है। इसलिए सुगर बेस्‍ड स्‍क्रब का यूज करें। और हर दूसरे दिन पांव पर जमी गंदी परत को हटाएं।

5. टोन करें

पांव को सुंदर बनाएं रखने के लिए उन्‍हें टोन करें। एक्‍सरसाइज करने से पांव स‍ही तरीके से टोन होते है और पांव को सही आकार भी मिलता है। अगर आप एक महीने में सुंदर और टोंड पांव चाहती है तो कठिन वर्कआउट करके शरीर के निचले भाग के फैट को कम करो।

पांव की मालिश करें

अपने पांव की मालिश बेबी ऑयल से जरुर करें। इसके आपके पांव से रेजर के निशान को हटाएंगा। साथ ही त्‍वचा को मुलायम करने के साथ चमकदार और सुंदर बनाएंगा। इसके अलावा आप नारियल तेल को गर्म करके भी लगा सकते हैं।

7. हाई हील पहनें

कैसे मस्‍कारा आपके आंखों की पलकों की शोभा बढ़ाता है। ठीक वैसे ही हाई हील्‍स आपके पांव की शोभा बढ़ाते हैं। पार्टी या फंक्‍शन में हाई हील्‍स पहनकर आप सबको इम्‍प्रेस कर सकती हैं। आप इनमें सुंदर और एलिगेंट दिखेंगी।

8. शिमर

अगर आप चाहते है कि आपके पांव सेक्‍सी और ब्‍यूटीफूल दिखें तो पांव में शिमर क्रीम का यूज करें। इससे पांव ज्‍यादा चमकदार और सुंदर दिखेंगे।

 

Story first published: Thursday, February 23, 2017, 11:42 [IST]
English summary

Tricks To Get Shiny Legs

Do you want to flaunt your legs. Then, here are simple tricks that could help to make your legs appear shiny, have a look.
Please Wait while comments are loading...