गर्मी भगाने के लिये बालों में लगाएं यह हेयर मास्‍क

Subscribe to Boldsky

गर्मियों में ना केवल चेहरे का ही बल्‍कि आपको अपने बालों का भी खास तरह से ख्‍याल रखना चाहिये। बाल अगर देखने में अच्‍छे लगेगें तभी आप भी सुदंर लगेगीं। बालों में हेयर मास्‍क लगा कर आप बालों को सुंदर, लंबा, चमकीला और घना बना सकती हैं। हेयर मास्‍क गर्मी भगाने का सबसे अच्‍छा तरीका है। इससे बालों में शाइन आएगी जो कि साफ देखने से पता चलेगी। हेयर मास्‍क बनाने की विधि बहुत ही आसान है, जिसे हर कोई बना सकता है। आइये जानते हैं घर पर गर्मियों के लिये हेयर मास्‍क बनाने की सरल विधि।

4 summer hair masks


गर्मी भगाने के लिये बालों में लगाएं यह हेयर मास्‍क

1. बालों में नमी भरने के लिये- 3 चम्‍मच नारियल का दूध और कैस्‍टर तेल को एक साथ मिक्‍स करें। इस पेस्‍ट को सिर पर 1 घंटे के लिये लगा दें और बाद में हल्‍के गरम पानी से बाल धो लें।  बालों को स्‍ट्रेट करना हो तो लगाइये यह हेयर पैक

2. घुघंराले बालों के लिये- गुडहल की पत्‍तियों और फूल को ऑलिव ऑइल के साथ मिलाइये या फिर नारियल का तेल मिक्‍स करें। बालों में लगाने के बाद सिर को 15 मिनट के बाद धो लें। इससे बाल झड़ना रूक जाएंगे और सफेद बाल काले बन जाएंगे।

3. बाल झड़ना- 2 चम्‍मच कैस्‍टर ऑइल, नारियल दूध, बादाम दूध और मेथी के दानों को पीस कर पेस्‍ट बनाएं। इससे सिर की मसाज करें और फिर पानी से धो लें।

4. बालों को मुलायम बनाएं- केला और बादाम तेल का मास्‍क तैयार करें। इसे सिर पर लगाएं और 20 मिनट के बाद सिर धो लें।

English summary

4 summer hair masks

This summer try these hair masks for your hairs. Here are some hair mask recipes you can try making at home.
Please Wait while comments are loading...