मौसम्बी का रस लगाने से बाल बनते हैं मजबूत और स्‍मूथ

Posted By:
Subscribe to Boldsky

मौसम्बी का जूस स्वास्थ्य के लिये बहुत अच्छा होता है। इसके जूस में ढेर सारा मिनरल और पौष्टिक तत्व जैस विटामिन सी और पोटैशियम आदि पाया जाता है। यह हेल्दी होने के साथ ही उर्जा पहुंचाने वाला भी होता है। पर क्या आप जानती हैं कि मौसम्बी का जूस बालों के लिये कितना लाभदायी है। आप इस के रस का पैक बालों पर लगा सकती हैं, इससे आपके बालों में शाइन बढेगी और वह मजबूत बनेगें।

 Benefits Of Mosambi Juice For Hair

मौसम्बी का रस लगाने से बाल बनते हैं मजबूत और स्‍मूथ

1. हेयर पैकः बालों की चमक बढाने और उसे मुलायम बनाने के लिये मौसम्बी के रस को दही या मलाई के साथ मिक्स कर के सिर पर लगाएं। फिर आधे घंटे के बाद सिर को ठंडे पानी से धो लें। ऐसा हफ़ते में एक बार जरुर करें! फलों के रस में छुपा है सेहत का राज

2. मजबूती के लियेः मौसम्बी का रस बालों में सीधे तौर पर भी लगाया जा सकता है। इसमें विटामिन सी होता है, जिससे आपके बालों में मजबूती आएगी। इसे हफ़ते में एक बार जरुर लगाएं।

3. बालों को रंगने के लियेः मौसम्बी के रस को हिना में मिक्स कर के बालों में लगाने से बालों पर अच्छा रंग आता है। मौसम्बी में कॉपर होने के नाते बालों में मिलेनिन नामक तत्व बढ जाता है, जिससे बाल प्राकृतिक रूप से काले दिखने लगते हैं।

4. बालों की ग्रोथ के लियेः एक्सपर्ट का मानना है कि जिन लोगों के बाल की लंबाई अच्छी नहीं है या फिर बाल बहुत झड़ते हैं, उन्हें हफ्ते में एक बार कम से कम मौसम्बी के रस का प्रयोग करना ही चाहिये।

5. मौसम्बी का सीधा उपयोगः मौसम्बी के जूस को पीने से भी बाल अच्छे हो जाते हैं। इसमें विटामिन सी होता है जो कि बालों के लिये बहुत अच्छा माना जाता है।

English summary

Benefits Of Mosambi Juice For Hair

Mosambi juice contains several nutrients, it is helpful in keeping your hair healthy. It can be used on your hair to improve its quality. Here are some hair care tips using the mosambi juice.
Please Wait while comments are loading...