बालों के लिए आलू है फायदेमंद

Posted By: Super
Subscribe to Boldsky

आपके बालों से आपकी खूबसूरती का अंदाज़ा लगाया जाता और कई मामलों में सेहत का भी। लेकिन, आजकल प्रदूषण की मार हमारे बालों को भी प्रभावित कर रही है। और ऊपर से हानिकारक कैमिकल युक्त उत्पादों का इस्तेमाल बालों पर और भी बुरा असर डालते हैं। नतीजा, समय से पहले ही बालों का झड़ना, बालों में रूसी और बाल पककर सफेद होने लगते हैं।

लेकिन, बालों को वक्त से पहले ही इन सारी परेशानियाँ से बचाने के लिए कई घरेलू नुस्खे बहुत कारगर साबित होते हैं। आलू के बारे में तो हम सभी जानते हैं, लेकिन क्या कभी हमने यह सोचा है कि यही आलू हमारे बालों के लिए कितना फायदेमंद है। आइये जाने कुछ ऐसे ही नस्खों के बारे में।

 Potato Beauty Tips For Any Hair Problem

बालों के लिए आलू है फायदेमंद
1 - एक आलू लें उसे कद्दूकस कर लें फिर उसका पानी एक कटोरी में निचोड़ लें इसके बाद इसमें एक अंडा थोड़ा दही अच्छे से मिलाएं। अब इसे अपने बालों की जड़ों में और बालों में लगाएं। 20 मिनट के लिए छोड़ दें, फिर शैम्पू और गर्म पानी से धो लें। इसे 20 दिन तक करें और आपके बाल स्वस्थ और चमकदार लगने लगेंगे। अच्‍छे स्‍वास्‍थ्‍य के लिये पिएं आलू का रस

2 - आलू के छिल्के

एक पैन में पानी उबाल लें फिर उसमें आलू के छिल्के दाल दें। अब इसे 20 मिनट तक उबालें। फिर इस पानी को किसी बर्तन में छान लें। अब जब भी आप शाम्पू से अपने बाल धुएं तो उसके बाद इसी पानी से अपने बालों धोएं। यह आपके बालों को काला करने में मदद करता है साथ ही सफ़ेद बालों के किये भी फायदेमंद है।

3 - क्या आप बाल झड़ने की समस्या से परेशान हैं ?
हम आपको घरेलू नुस्खा बाटते हैं जिसे करने से आपके बालों कि समस्या खत्म हो जायेगी। 3 चम्मच आलू का रस लें, 3 चम्मच एलो वेरा का जूस और 1 चम्मच शहद। अब इस मिक्सचर को बालों कि जड़ों में लगाएं और दो घंटे के लिए छोड़ दें। फिर किसी अच्छे शैम्पू से बालों को धो लें। इसे हफ्ते में दो बार करें।

English summary

Potato Beauty Tips For Any Hair Problem

Potatoes have been a basic part of everyone’s eating methodology. These are a standout amongst the most broadly utilized vegetables that are found within very nearly every kitchen around the world.
Please Wait while comments are loading...