बालों की ग्रोथ बढाए और सफेद बालों से छुटकारा दिलाए सेब

Posted By:
Subscribe to Boldsky

क्‍या आपको बालों की अधिक समस्‍या है? तो फिर अपने पैसे बेकार के कैमिकल प्रोडक्‍ट पर खर्च करने के बजाए घरेलू उपचारों पर लगाएं। बालों का झड़ना, रूसी की समस्‍या, असमय सफेद होते हुए बाल, आज कल आम समस्‍या बनती नज़र आ रही हैं।

Amazon India Fashion Week Sale: Get 66% Off On Products Hurry Up!

अगर आप इन समस्‍याओं से छुटकारा पाना चाहती हैं तो, सेब या फिर एप्‍पल साइडर वेनिगर का प्रयोग कर के बालों का उपचार करें। जी हां, आप भी सोंच रही होंगी कि सेब खाने की चीज़ है या फिर सिर में लगाने की? लेकिन आपकी जानकारी के लिये बता दें कि सेब का रस बालों के लिये काफी प्रभावशाली होता है।

शरीर के लिये लाभकारी गुणों वाला सेब का सिरका

सेब के रस से असमय सफेद होते हुए बाल, बालों का झड़ना और अन्‍य बालों की समस्‍याएं दूर होंगी। तो देर किस बात का आइये जानते हैं कि बालों में सेब का रस किस तरह से लगाया जा सकता है और इसके क्‍या क्‍या फायदे होते हैं।

Ways To Use Apples For Better Hair

सफेद बालों से छुटकारा दिलाए
सेब के एक टुकड़े का पेस्‍ट बनाएं और इसमें हिना पावडर और 1 चम्‍मच ब्‍लैक टी मिक्‍स करें। इस तैयार मिश्रण को एक तेल की भांति अपने बालों में लगाएं। एक घंटे के बाद सिर को हल्‍के गरम पानी से धो लें।

Apples For Better Hair 1

रूसी भगाए
हफ्ते में दो बार सेब का रस सिर पर लगाने से इसमें मौजूद मैलिक एसिड दृारा रूसी का सफाया होता है।

READ: रूसी से जल्द निजात पाने के लिए 7 आसान घरेलू उपचार

Apples For Better Hair 4

बालों का झड़ना रोके
सेब में बायोटिन नामक पोषक तत्‍व पाया जाता है, जो कि हेयर लॉस को रोकता है और नए बालों की ग्रोथ बढ़ाता है। आपको सीधे एप्‍पल साइडर वेनिगर और पानी मिला कर बालों में शैंपू करने के बाद लगाना होगा। ऐसा हर दो हफ्ते के बाद करें।

Apples For Better Hair 5

जड़ों को मजबूत बनाएं
सेब के जूस से सिर की मसाज करें। 20 मिनट के बाद सिर पर जैतून का तेल लगाएं और कुछ घंटों के बाद सिर को शैंपू से धो लें। इससे बालों की जड़ें मजबूत बनेंगी।

Apples For Better Hair

हेयर ग्रोथ अच्‍छी करे
यह प्राकतिक रूप से बालों की ग्रोथ बढाता है। बालों में सेब का रस और शहद मिक्‍स कर के लगाएं। इससे काले बाल भी आ जाते हैं।

English summary

Ways To Use Apples For Better Hair

The juice of this fruit is so effective that it also helps treat grey hair. So, the best thing you can do today is make use of the juice and pamper your hair sky high. Take a look at the simple ways to use apples for better hair:
Please Wait while comments are loading...