पतले होठों को नेचुरली कैसे शेप में लाएं

By: Aditi Pathak
Subscribe to Boldsky

क्‍या आपके होंठ पतले है? क्‍या आपको ऐसा लगता है कि अगर आपके होंठ थोड़े और मोटे होते तो आप ज्‍यादा आकर्षक लगती? कई बार हम अपने होंठो के शेप से संतुष्‍ट नहीं होते है। लेकिन अगर आप अपने होंठो पर थोड़ा सा ध्‍यान दें तो उन्‍हे सुंदर बना सकती हैं। आजकल मार्केट में लिप इंजेक्शन आते है जिन्‍हे लगवाकर आप होंठो को प्रॉपर शेप में करवा सकती है लेकिन यह काफी मंहगे होते है और इनके इस्‍तेमाल में कई दिक्‍कतें भी होती है। इन इंजेक्शन के इस्‍तेमाल से होंठो में उभार आ जाता है जो देखने में सूजे हुए लगने लगते है। बहुत ज्‍यादा मेकअप या प्‍लास्टिक सर्जरी भी होंठो को ज्‍यादा आकर्षक नहीं बना सकते है।

होंठो को नेचुरली अच्‍छा दिखाने के लिए आपको कुछ बातों का ध्‍यान रखना होगा। जैसे - बिना लिपलाइनर के लिपिस्‍टक का इस्‍तेमाल न करना, डार्क कलर की लिपि‍स्‍टक न लगाना आदि। होंठ चेहरे का सबसे आकर्षक हिस्‍सा होते है, ऐसे में उनका खराब दिखना आपके लिए अभिशाप बन सकता है। इसलिए होंठो को हैवी लुक देने के लिए आपको निम्‍म बातों पर ध्‍यान जरूर देना चाहिए।

How to plump thin lips naturally

1) सही शेप दें :
होंठो को अच्‍छा और आकर्षक दिखाने के लिए उस पर लाइन ड्रा करना सीखें। लिपस्टिक या लिपग्‍लॉस लगाने से पहले लिपलाइनर से आउटलाइन कर लें। इसके बाद, किसी हल्‍के रंग की लिपस्टिक लगाएं। अगर आपके नीचे के होंठ मोटे और ऊपर के होंठ पतले है तो ऊपर के होंठ पर उभार देते हुए लिपलाइनर लगाएं, इससे दोनों प्रॉपर शेप में आ जाएंगे।

2) होंठो पर ब्रश फिराएं :
होंठो को प्‍लम्‍प दिखाने के लिए आप उन पर टूथब्रश को हल्‍के हाथों से रगड़ सकती है। ये वाकई में कारगर साबित होता है। इस तरीके से पतले होंठो में उभार ला सकती है और इसके बाद उन पर मेकअप भी अच्‍छी तरह से कर सकती है। प्‍लम्‍प होंठ आकर्षक दिखते है।

3) मॉश्‍चराइजर लगाएं :
अपने होंठो को हमेशा मॉश्‍चराइज रखें, इससे वह फटेगें नहीं और रूखापन भी नहीं आएगा। जब आपके हाथ ड्राई हो जाते है तो आप कतई कोताही नहीं बरतती हैं, ऐसा ही होंठो के साथ करें। उनकी सुरक्षा का पूरा ध्‍यान रखें। मौसम के हिसाब से लिपबाम या लिपग्‍लॉस का इस्‍तेमाल करें।

4) स्‍क्रब करें :
आपने चेहरे पर स्‍क्रब करना सुनाओ होगा, लेकिन होंठो पर स्‍क्रब करना पहली बार सुन रही होगीं। होंठो को गीले कपड़े से रगड़े, इससे जमा डेड स्‍कीन निकल जाएगी और होंठ साफ हो जाएंगे। स्‍क्रब करने के बाद होंठो पर मेकअप ज्‍यादा देर तक टिका रहता है। स्‍क्रब करने के बाद मॉश्‍चराइजर लगाना कतई न भूलें वरना होंठ फटने का ड़र रहता है।

5) ब्‍यूटी टिप्‍स :
होंठो पर इस प्रकार का मेकअप करें कि वह मोटे लगे। अपने होंठो के आसपास कंसीलर लगाएं। ग्‍लॉस को होंठो के बीच में लगाएं। इस तरह से आपके होंठ बड़े लगेगे।

6) सही रंग का चुनें :
मेकअप से आप चेहरे की कई कमियों को आसानी से छुपा सकती है। होंठो का पतला होना भी एक कमी है और इसे भी मेकअप से दूर किया जा सकता है। लिप मेकअप प्रॉपर करें। सही शेड और सही ब्रान्‍ड का सामान इस्‍तेमाल करें ताकि होंठ भद्दे न लगे। हल्‍के रंगों का इस्‍तेमाल करें। लिपस्टिक या ग्‍लॉस ज्‍यादा डॉर्क कलर के न लगाएं।

7) मेन्‍थॉल ट्रिक :
जब भी आप अपने होंठो के लिए नियमित रूप से लगाए जाने वाले लिप बाम या लिप ग्‍लॉस को खरीदें, तो मेन्‍थॉल वाला लें। यह आपके होंठो को मोटा लुक देगा। यह होंठो को कोई नुकसान नहीं पहुंचाता है और उन्‍हे हमेशा मुलायम बनाएं रखता है।

English summary

How to plump thin lips naturally

Are you worried about your thin lips? Are you worried that your lips aren’t attractive and full? These can be solved by followed simple tips.
Please Wait while comments are loading...