अपनी मेकअप किट की केयर करने के तरीके

Subscribe to Boldsky

आपके लिए सुंदर दिखना बहुत जरूरी है। सुंदर दिखने के लिए नेचुरल सुंदरता के साथ-साथ मेकअप करना भी जरूरी होता है जो आपमें निखार ला देता है। लेकिन आप जिन मेकअप प्रोडक्‍ट का इस्‍तेमाल करती हैं, उनकी सही तरीके से देखभाल करना भी बेहद जरूरी होता है।

Weekend Sale: Up to 60% off at Jabong.com Hurry

मेकअप‍ किट की केयर करने के लिए आपको कई बातों को ध्‍यान में रखना जरूरी होती है, ताकि वह सही तरीके से अपनी एक्‍सपायरी डेट तक अच्‍छी तरह से चल जाएं। अगर आपको हर दिन अपनी मेकअप किट को सही तरीके से सेट करने का टाइम नहीं मिलता है तो सप्‍ताह में कम से कम एक दिन उसे सही से अरेंज अवश्‍य करेें।

करें लिपस्‍टिक से अनोखे मेकअप ट्रिक्‍स

Ways To Care For Your Makeup Kit

स्‍टोर: मेकअप किट के कई प्रोडक्‍ट को ठंडे में रखना होता है जब कि कुछ प्रोडक्‍ट को रूम के तापमान पर ही रखना होता है। आप हर प्रोडक्‍ट के बारे में उसके इंट्रस्‍क्‍शन बुक में पढ लें। अगर वह फ्रिज में रखना है जो उसे फ्रिज में स्‍टोर कर दे, वरना उसे किट में ही रखा रहने दें। मेल्‍ट यानि पिघलने वाले प्रोडक्‍ट को सही तरीके से स्‍टोर करें।

ब्रश साफ रखें: जिन ब्रश से आप मेकअप करती हैं उनसे किसी और चीज को साफ न करें। उन सभी ब्रश को साफ रखें। महीने में कम से कम एक बार उन्‍हे किसी जेल या शैम्‍पू से धो दें।

आउटडेटेड सामान हटा दें: अपनी मेकअप किट को समय-समय पर चेक करते रहें कि इसमें कौन से प्रोडक्‍ट को हटाना है। एक्‍पायरी डेट के प्रोडक्‍ट को इस्‍तेमाल न करें, यह आपको नुकसान पहुंच सकते हैं।

Ways To Care For Your Makeup Kit

एयर ड्राई: अपनी मेकअप किट को सप्‍ताह में कम से कम एक बार एयर ड्राई अवश्‍य कर दें। वाइप से अपनी किट को पोंछ दें औ जरूरत हो, तो धुल दें। धूप में भी किट को प्रोडक्‍ट हटाकर रख दें। यह मेकअप किट की केयर करने के लिए बेसिक तरीके हैं।

Story first published: Friday, December 5, 2014, 10:05 [IST]
English summary

Ways To Care For Your Makeup Kit

The following are few tips that you can use to help keep your makeup kit clean; this will help you to make the best use of each of your products.
Please Wait while comments are loading...