लिपस्टिक लगाने पर महिलाओं को होने वाली समस्याएँ

Subscribe to Boldsky

यदि आपको सच में लिपस्टिक लगाना बहुत अच्छा लगता है तो यह आर्टिकल आपके लिए है। हम आपको बताते हैं लिपस्टिक का आपकी सुंदरता में क्या महत्व है। यह आपकी त्वचा को रंगत प्रदान प्रदान करती है। यह आपके लुक को ब्राइट और सुंदर बनाती है।

READ: डार्क होठों पर लगाएं इस कलर की लिपस्‍टिक

यह आपकी स्किन को बेहतर बनाती है। लिपस्टिक आपकी ड्रेसिंग सेंस को भी शानदार बनाती है। लोगों का ध्यान आपकी ओर आकर्षित करने में लिपस्टिक मददगार है। फिर भी इसको लगाने के कई नकारात्मक पहलू भी हैं, हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसी ही समस्याएँ जिनका सामना लिपस्टिक लगाने पर महिलाओं को करना पड़ता है।

READ: इस विंटर जरुर ट्राई करें लिपस्‍टिक के ये हॉट कलर्स

हम आपको बता रहे हैं ऐसी ही कुछ समस्याएँ और उनसे बचने के तरीके

लिपस्टिक के शेड्स

लिपस्टिक के इतने शेड्स बाजार में मौजूद हैं कि महिलाएं हर बार इन्हें लगाते समय कनफ्यूज रहती हैं कि कौनसी शेड लगाएं। और ऐसे में कई बार महिलाएं गलत शेड चुन लेती हैं जो कि उनकी सुंदरता को बिगाड़ देती है।

बार-बार टच अप होंठों के लिए सही नहीं

जो महिलाएं लिपस्टिक लगाती हैं उनमें टच अप यानि बार-बार छूने की आदत पड़ जाती है, जिससे कि होंठों पर दाग पड़ जाते हैं। इसलिए इसका ध्यान रखें।

यदि किसी दिन आप लिपस्टिक नहीं लगाती

यदि किसी दिन आप लिपस्टिक नहीं लगाती को आपको कैसे कमेन्ट मिलते हैं, शायद ज्यादा ही नेगेटिव! यह भी एक समस्या है।

दातों पर निशान पड़ने का खतरा

यह भी महिलाओं की एक बड़ी समस्या है। लिपस्टिक के नियमित इस्तेमाल से दातों पर निशान पड़ जाते हैं। दूसरी ओर आपके दाँत यदि पीले नहीं हैं तो सफ़ेद दांतों पर पड़ने वाला लिपस्टिक का निशान आपको ज्यादा बदसूरत बना देगा।

खाने पर भी लिपस्टिक लग जाती है

अगली बार जब आप लिपस्टिक लगाकर खाना खाएं तो आपके खाने पर लिपस्टिक के निशान जरूर गौर करना। चूंकि ऐसे में खाने के साथ केमिकल शरीर में जाते हैं इसलिए ना केवल ये स्वास्थ्य के लिए नुकसानकारी है बल्कि होंठों का असली रंग भी छीन लेती है। इसका सही तरीका है कि जब आप लिपस्टिक लगाकर खाने खाएं तो मुह ज्यादा चौड़ा खोलें।

सही मैट कलर

कलाई पर लगाकर देख लें फिर सही मैट कलर चुनें। ऐसा मैट कलर चुनें जिससे आपका लुक चमकदार और सुंदर लगे ना कि भद्दा और सुस्त सा।

लाल होंठ

हर महिला को लाल रंग की लिपस्टिक जरूर रखनी चाहिए। यदि आपको अलग दिखना है तो यह जरूरी है।

Story first published: Monday, October 19, 2015, 11:10 [IST]
English summary

Problems Women Face While Wearing Lipstick

If you are that type of gal who loves to own more lipsticks that you can count, this is one article you will relate too. Let us begin by telling you the importance of lipstick
Please Wait while comments are loading...