इस दिवाली आंखों की खूबसूरती बढ़ा देगा यह आईमेकअप लुक

क्‍या आप दीपावली के इस पर्व पर अपनी आंखों पर ऐसा खास मेकअप करना चाहेगी ताकि आपकी आंखें भी सुंदर दिखें? हम आपको बताने वाले हैं कुछ खास आई मेकअप टिप्‍स।

Subscribe to Boldsky

आंखों का मेकअप करना हर लड़की को पसंद होता है। सिर्फ आंखों का मेकअप करके चेहरे पर सुंदरता लाई जा सकती है। इस दीवापली जब आप तैयार हों, तो हमारे बताएं गए अनुसार ही आंखों का मेकअप करें, आपको अपना चेहरा जरूर प्‍यारा नज़र आएगा।

Flipkart Diwali Sale 2016! Get upto 80% Off Fashion apparels, Accessories & more

कई लोग आंखों का मेकअप करना जरूरी नहीं समझते हैं या फिर वो गलत तरीके से मेकअप कर लेते हैं। मान लीजिए उनकी आंखें बहुत छोटी हैं और वो मेकअप भी लाइट ही करती है, ऐसे में आंखें सुंदर ही नहीं लगती या बड़ी आंखों पर हैवी मेकअप कर लेती है जिससे वो छोटी लगने लग जाती है।

चश्‍मा लगाने वाली लड़कियों के लिये आई मेकअप टिप्‍स

आंखों का मेकअप करना एक आर्ट है जिसे सीखने में सेंस और टाइम दोनों की जरूरत होती है। आइए जानते हैं इस दीवाली आप अपनी आंखों को कैसे संजाएं:

eye 1

लुक 1: इस तरह के आई मेकअप को आप ब्राउन और पिंक शेड में करें। इससे आंखों में नेचुरलपन भी रहेगा और ड्रामा भी शो होगा। बस आपको ध्‍यान इस बात का रखना होगा कि आप बहुत ज्‍यादा ओवर न कर लें।

काजल को फैलने से कैसे बचाएं?

eye 2


लुक 2:
इस तरह का लुक बहुत नेचुरल लगता है आप इसे दीवाली की शाम जरूर ट्राई कर सकती हैं जिसमें क्‍लासिक विंडेज आईलाईनर और न्‍यूट्रल आईशैडो के साथ आंखों को सुंदर बनाया जा सकता है। आप पलकों के ऊपर मोटा सा लाइनर लगाएं और मस्‍कारा भी लगाएं।

eye 3

लुक 3: पर्पल, सिल्‍वर और ब्रो। जी हां, से तीन शेड जब आप मेकअप टूल के रूप में इस्‍तेमाल करें, तो बहुत अच्‍छा लुक देते हैं।

eye 4


लुक 4:
आप देख सकते हैं कि इस तरह के आईमेकअप में गोल्‍ड फ्वाइल आईशैडो का इस्‍तेमाल किया गया है। इससे आंखों में उभार आता है और वो बहुत अच्‍छी दिखती हैं। सबसे अच्‍छी बात ये है कि आप इसके साथ ओंठो पर डार्क मेकअप भी कर सकती हैं।

eye 5

लुक 5: सब्‍सटेल रोज गोल्‍ड आईशैडो वाला लुक आंखों पर फबता है। अगर आप इस बार अनारकली सूट को पूजा के दौरान पहनने वाली हैं तो इसे ही एप्‍लाई करें। यकीन मानिए, आपकी आंखें बोल उठेगी।

eye 6

लुक 6: यह रोज गोल्‍ड से थोड़ा बोल्‍ड मेकअप होगा। इसे हालो आईशैडो भी कहा जाता है। आईशैडो के लिए डार्क पिंक शेड और डीप गोल्‍ड शेड का इस्‍तेमाल किया जा सकता है।

eye7

लुक 7: अगर आप थोड़ी सी भी डेयरिंग और मेकअप में ट्वीस्‍ट को पसंद करने वाली हैं तो आप ब्राइट क्रिम्‍सन आईशैडो लुक को ट्राई कर सकती हैं। जब आप इस लुक को दे रही हों तो लिपस्टिक की तरह ही लगाएं और बाद में उसी रंग की लिपस्‍टि‍क को होंठो पर एप्‍लाई करें।

eye 8

लुक 8: यह शैम्‍पेन पिंक आईशैडो, आंखों पर फ्लोरल लुक दे देता है। अगर आप इसी रंग की ड्रेस पूजा के दौरान पहनने वाली हैं तो यह मेकअप आप पर बहुत फबेगा।

Story first published: Monday, October 24, 2016, 10:07 [IST]
English summary

Eye Makeup Looks To Try For Diwali

Here are some easy eye makeup looks you can try for Diwali! Check them out!!
Please Wait while comments are loading...