मेकअप उतारने के लिये लगाइये बादम तेल

Subscribe to Boldsky

कई लड़कियों को आंखों पर लगा हुआ काजर और मस्‍कारा उतारने में थोड़ा समय लगता है। दुनिया की बहुत सी लड़कियों ने आंखों के मेकअप को उतारने के लिये बादाम तेल का इस्‍तमाल किया है, जिससे उनका मेकअप बिना महनत किये ही उतर जाता है।

READ: रूप-रंग निखारेगा बादाम का तेल

बादाम तेल में बिल्‍कुल भी कैमिकल नहीं होता, जिससे त्‍वचा पर कोई बुरा असर पड़े। यह चेहरे पर कोमलता का एहसास छोड़ जाता है। इसे चेहरे या आंखों पर लगाने से यह त्‍वचा से आराम से छूट भी जाता है और बिल्‍कुल भी नहीं चिपचिपाता।

Almon-oil

बादाम का तेल लगाने का तरीका-
अपनी उंगलियों पर जरुरत भर का तेल ले कर पूरे चेहरे तथा आंखों पर लगाएं। फिर एक कॉटन बॉल ले कर उसमें गुलाब जल डाल कर चेहरे से एक्‍सट्रा ऑइल साफ करें।

How To Use Almond Oil To Remove Makeup?

थेाड़ा सा और तेल ले कर आंखों से मस्‍कारा और आइलाइनर छुड़ा लें। एक बार मेकअप साफ कर लेने के बाद चेहरे को हल्‍के गरम पानी से धो लें।

READ: चेहरे को गोरा बनाना है तो लगाइये बादाम फेस पैक

चेहरे पर बादाम का तेल लगाने से ना केवल मेकअप साफ होता है, बल्‍कि चेहरे पर चमक भी आ जाती है। तो अब से बाजारू मेकअप रिमूवर ना खरीद कर बादाम तेल का ही प्रयोग करें।

English summary

How To Use Almond Oil To Remove Makeup?

Do you need a makeup remover that benefits your skin in other ways? Have you ever considered almond oil? As you know, this wonderful oil has many benefits for health, skin and hair.
Please Wait while comments are loading...