नाक को मेकअप के दौरान ऑयल फ्री बनाने की ट्रिक

नाक की त्वचा को ऑयल फ्री बनाने में आज हम आपको आईशैडो प्राइमर इस्तेमाल करना बताएंगे जो कि काफी प्रभावी होता है। जानते हैं इस बारे में

Subscribe to Boldsky

आपने पूरा मेकअप कर लिया लेकिन आपकी नाक ने सारे मेकअप की ऐसी की तैसी कर दी क्योंकि आपकी नाक की त्वचा काफी ऑयली है और उस ऑयल की वजह से आपका मेकअप खराब हो गया।

कई महिलाओं और लड़कियों को ये समस्या आती है। कई बार नाक की त्वचा का मेकअप बिगड़ जाता है और ऐसे में अगर सनग्लॉंस या गॉगल लगा लिए तो वहां पूरा फ्रेम ही नाक पर बन जाता है, जो कि दिखने में भद्दा लगता है।

अगर आप चाहती हैं कि आपकी नाक, ऑयल-फ्री हो जाएं तो इस आर्टिकल को ध्यान से पढ़ें। बोल्डस्काई के इस आर्टिकल में हम आपको बता रहे हैं नाक को ऑयल-फ्री बनाने का ख़ास टिप्स, जोकि आपको पढ़ने में अज़ीब लग सकता है लेकिन ये बहुत ही प्रभावी है।

नाक की त्वचा को ऑयल फ्री बनाने में आज हम आपको आईशैडो प्राइमर इस्तेमाल करना बताएंगे जो कि काफी प्रभावी होता है। जानते हैं इस बारे में: -

आइशैडो प्राइमर का इस्तेमाल ही क्यूँ जरूरी है-

आपको बता दें कि आइशैडो प्राइमर, साधारण आईशैडो के मुकाबले ज्यादा मैट्टीफाई किए जाते हैं जिससे यह लम्बे समय तक त्वचा पर टिके रहते हैं।

किस प्रकार करें इस्तेमाल -

चेहरे को अच्छें से धुल लें। मॉश्चराइजर आदि लगा लें। इसके बाद, चेहरे पर साधारण फेसपाउडर या फाउंडेशन आदि लगाने से पहले आईशैडो प्राइमर को लेकर अपनी नाक पर बराबर टोन में लगाएं। अगर आपको चेहरे में कहीं और भी ऑयल ज्यादा आता है तो वहां भी इसे उसी समय लगा लें। उसके बाद ही कोई और मेकअप प्रोडक्ट लगाएं। आपको बता दें कि प्राइमर काफी मंहगा आता है, इसलिए इसका उपयोग सोच-समझ कर करें।

पूरे चेहरे के लिये-

एक बार प्राइमर सैटल हो जाने के बाद मेकअप ठीक उसी तरह करें जैसे करती हैं।

सेट -

इस लगाने के बाद आप एक मिनट रूकें और उसके बाद ही पूरा मेकअप करना शुरू करें। ऐसा करने से प्राइमर नाक में अच्छे से पहुँच जाएगा और ऑयल भी नाक से नहीं निकलेगा।

Story first published: Monday, February 27, 2017, 17:20 [IST]
English summary

The Secret Trick To An Oil-free Nose

Heres how you could get an oil-free nose and prevent oil build-up on your nose.
Please Wait while comments are loading...