ढीली त्‍वचा को टाइट बनाए ये तेल

Posted By:
Subscribe to Boldsky

35 की उम्र में आपकी बॉडी पहले जैसी कोमल और चमकदार नहीं रह पाती। जिस तरह से उम्र बढती जाती है उसी तरह शरीर की चमक भी ढलने लगती है। इसके अलावा अगर आप शादी-शुदा है और प्रेगनेंसी के दौर से गुजर चुकी हैं, तो आपके शरीर और त्‍वचा पर काफी बुरा असर पड़ता है। आपकी त्‍वचा तथा आपके ब्रेस्‍ट दिन पर दिन ढीले पड़ने शुरु हो जाते हैं। हो सकता है कि आप ऐसा महसूस कर के खुद को तनाव ग्रस्‍त कर लेती हों।

अगर आपकी बॉडी ने चमक खो दी है या फिर त्‍वचा ढीली पड़ चुकी है तो, परेशान होने के बजाए कुछ घरेलू उपचार का प्रयोग करें। घरेलू उपचार में आपको तरह-तरह के तेल ट्राई करने होगें।

CLICK HERE- सुंदर लगना है तो लगाइये टमाटर का जूस

यह बॉडी ऑइल सदियों से शरीर पर मालिश करने के काम आ रहे हैं। यह तेल काफी फायदेमंद होते हैं, जिनका रिजल्‍ट तुरंत ही देखने को मिल जाते हैं। आइये जातने हैं ऐसे कौन कौन से तेल हैं जो बॉडी की चमक और ढीली पड़ चुकी त्‍वचा को टाइट बना सकते हैं।

सरसों का तेल-

सरसों का तेल-

यह तेल ढीले पड़ चुके ब्रेस्‍ट या लूज पेट को टाइट करने के काम आता है। 2 चम्‍मच तेल ले कर मध्‍यम आंच पर हल्‍का गरम करें। फिर इसे हाथों में ले कर अपने ब्रेस्‍ट की मसाज हल्‍के हाथों से करें। मसाज करते वक्‍त अपने ब्रेस्‍ट को ऊपर की ओर उठाएं। अगर आप स्‍तनपान करवाती हैं तो ऐसी मसाज रोज करें।

ऑलिव ऑइल

ऑलिव ऑइल

अगर आपको लगे कि आपकी बॉडी में कोमलता या चमक खतम होती जा रही है तो ऑलिव ऑइल लगाएं। ऑलिव ऑइल में ओमेगा 3 फैटी एसिड और एंटी ऑक्‍सीडेंट होता है, जिससे बॉडी कोमल बनती है। ऑलिव ऑइल को बिना गरम किये हुए शरीर पर कुछ दिनों तक लगाएं और जल्‍द ही असर देखें।

ग्रेप सीड ऑइल

ग्रेप सीड ऑइल

इस तेल में बहुत सारा विटामिन ई होता है इसलिये यह आपकी स्‍किन को स्‍वस्‍थ्‍य रखता है। यह बॉडी पर पड़े स्‍ट्रेच मार्क और आंखों के नीचे काले घेरों को भी ठीक करता है। चेहरे से झुर्रियों को भी हटाने में मददगार है ये तेल।

एवाकाडो ऑइल

एवाकाडो ऑइल

जब शरीर में कोलाजिन का प्रोडक्‍शन धीमा पड़ने लगता है तब हमारे शरीर में रूखापन आने लगता है। इसमे ओमेगा 3 फैटी एसिड होता है जो कोलाजिन का प्रोडक्‍शन बढा देता है। यह तेल शरीर में बहुत ही आसानी से समा जाता है और इसका लाभ तुरंत ही देखने को मिलता है।

जोजोबा ऑइल

जोजोबा ऑइल

यह तेल शरीर को हर तरह से फायदा पहुंचाता है। इसे लगाने से बॉडी की स्‍किन टाइट तो होती ही है साथ में एक्‍ने और पिंपल से भी निजात मिलती है। यह चेहरे से सारे दाग-धब्‍बे मिटा देता है।

Story first published: Friday, January 10, 2014, 14:03 [IST]
English summary

Best Skin Tightening oils for your body

Body oils have been used for centuries to revive ageing skin and make it firm again. Here are some of the most effective skin tightening oils that will never fail you.
Please Wait while comments are loading...