गुलाबी होंठ पाने के लिये घर पर बनाएं होममेड लिप स्‍क्रब

Posted By:
Subscribe to Boldsky

अगर आप चाहती हैं कि आपके होंठ आपके गुलाबी गालों की ही तरह दिखें तो, उन्‍हें हफ्ते में एक दिन स्‍क्रब जरुर करें। सर्दियों के समय तो यह बहुत जरुरी है कि आप होंठो को स्‍क्रब करें क्‍योंकि उस समय त्‍वचा रूखी हो जाती है। कई लोग फटे और खुरदुरे होंठो से हमेशा ही परेशान रहते हैं। पर यह कोई जरुरी नहीं है कि आपके फटे और रूखे होंठ कभी ठीक नहीं हो सकते। होंठो को स्‍क्रब कर के उसी ड्राई स्‍किन को हटाया जा सकता है।

CLICK: Amazon.in पर पाइये मेकअप और नेल प्रोडक्‍ट पर 68% की भारी छूट

Homemade Lip Scrub

ऐसा करने से आपके होंठ मुलायम और कोमल बन जाएंगे। अगर आपको भी ऐसे ही गुलाबी होंठ चाहिये तो घर पर ही बनाइये लिप स्‍क्रब। लिप स्‍क्रब बनाने की विधि नीचे दी जा रही है।

सामग्री-

  • पिसी हुई साधारण शक्‍कर
  • शहद
  • ग्‍लीसरीन

स्‍क्रब बनाने की विधि-
बारीक पिसी हुई शक्‍कर, यह शक्‍कर बहुत ज्‍यादा पावडर के फार्म में नहीं होनी चाहिये। आपको कोई ऐसी चीज चाहिये जो होंठो की त्‍वचा को नुकसान न पहुंचाए। इसलिये लिप स्‍क्रब बनाने के लिये कैस्‍टर शुगर ज्‍यादा अच्‍छी मानी जाती है। लिप स्‍क्रब बनाने के लिये आपको एक कटोरे में पिसी हुई शक्‍कर, कुछ बूंद ग्‍लीसरीन और शहद की चाहिये।

MORE: डार्क लिप से कैसे पाएं छुटकारा

इनकी मात्रा इस बात पर निर्भर करती है कि आप कितना ज्‍यादा मात्रा में स्‍क्रब बनाना चाह रही हैं। वैसे इसे ज्‍यादा मात्रा में बना कर रखने की आवश्‍यकता नहीं है। अगर आप 1 चम्‍मच लिप स्‍क्रब भी बनाती हैं तो भी यह एक या दो महीने आराम से चल सकता है।

Story first published: Wednesday, November 5, 2014, 11:55 [IST]
English summary

Homemade Lip Scrub

Exfoliation can help remove the dry, dead skin covering the soft lips underneath. Regular exfoliation can help dry lips become moist and plump. If you want great lips, then this is the method for you!
Please Wait while comments are loading...