खुले पोर्स के लिये खास उपचार

Posted By:
Subscribe to Boldsky

कई लोगों के चेहरे पर अक्‍सर बडे बडे़ पोर्स यानी की रोम छिद्र हो जाते हैं। यह स्‍किन पोर्स साफ चेहरे पर दिखाई देते हैं। उम्र के साथ ये रोम छिद्र बड़े होते जाते हैं क्योंकि त्वचा की तन्यता कम होती जाती है।

चेहरे के रोम छिद्र बहुत परेशान करते हैं। इससे चेहरा ख़राब तो दिखता ही है साथ ही साथ इससे त्वचा चमकहीन और कठोर भी दिखाई देने लगता है। आप बडे स्‍किन पोर्स को छोटा तो नहीं कर सकती लेकिन उन्‍हें हल्‍का जरुर कर सकती हैं। बडे दिखने वाले रोम छिद्रों को कैसे दूर करें

त्‍वचा की सही देखभाल और कुछ प्राकृतिक फेस पैक लगा कर आप स्‍किन पोर्स को हल्‍का कर सकती हैं। इससे आपकी स्‍किन में चमक आएगी और वह ग्‍लो करने लगेगी। आइये जानते हैं प्राकृतिक उपचार।

 टमाटर का जूस

टमाटर का जूस

खुले पोर्स को बंद करने के लिये टमाटर के रस से अपने चेहरे की कुछ देर तक मसाज करे। ऐसा हफ्ते में दो बार करें जिससे आपको अच्‍छा रिजल्‍ट मिले।

अंडे का सफेद भाग

अंडे का सफेद भाग

इस पैक को बनाने के लिये अंडे के सफेद भाग को कटोरे में डाल कर उसमें नींबू का रस निचोड़ें। इसे चेहरे पर लगा कर कुछ देर रखें। फिर इसे ठंडे पानी से धो लें। अंडे में प्रोटीन पाया जाता है जिससे स्‍किन की खराब परत अपने आप ही बन जाएगी। नींबू के रस से चेहरे पर ग्‍लो आता है।

आइस क्‍यूब

आइस क्‍यूब

आइस क्‍यूब को चेहरे पर हल्‍के हल्‍के रगड़ने से चेहरे के खुले पोर्स बंद होते हैं। इससे त्‍वचा खूबसूरत दिखने लगती है लेमिन आपको यह रोजाना करना होगा। रात को सोने से पहले आइस क्‍यूब चेहरे पर रगड़ें।

रोज वॉटर

रोज वॉटर

पोर्स बंद और साफ करने के लिये आप रोज वॉटर को चेहरे पर रोजाना गुलाब जल से साफ करें। इसका कोई भी साइड इफेक्‍ट नहीं है और यह लाभदायक भी है।

फल के रस

फल के रस

फल के रस जैसे पाइनएप्‍पल और पीच चेहरे को साफ करने और खुले हुए पोर्स को बंद करने में लाभदायक होते हैं। फल के रस को चेहरे पर लगा कर कुछ देर के लिये रखिये। फिर ठंडे पानी से धो लीजिये और फरक देखिये।

English summary

Remedies For Open Pores

Open pores in skin is bad as the dirt, bacteria and oil gets accumulated in these open pores and cause acne and pimples. The open pores also make the skin look rough and uneven making it look older. Open pores natural care is simple but should be done regularly for a better effect.
Please Wait while comments are loading...