इन नुस्‍खों से हटाइये चेहरे पर पड़े भद्दे दाग

Posted By:
Subscribe to Boldsky

कौन नहीं चाहता कि उसकी त्‍वचा दाग-धब्‍बे रहित हो। अगर त्‍वचा साफ-सुथरी है तो, अंदर से आपके मन में आत्‍मविश्‍वास जगेगा। लड़के हो चाहे लड़कियां, हर किसी को मुंहासे होते हैं, जो चेहरे पर निशान छोड़ जाते हैं।

अगर आपके चेहरे पर भी बहुत सारे मुंहासों ने अपना गंदा निशान छोड़ दिया है तो, परेशान ना हों। आज हम आपको ऐसे घरेलू नुस्‍खे बताएंगे जिससे आप अपनी त्‍वचा पर पड़े दाग-धब्‍बों का सफाया कर सकती हैं। इन नुस्‍खों को लगातार लगाएं, जिससे त्‍वचा का रंग भी साफ हो और त्‍वचा मुलायम और कोमल बने। आइये जानते हैं इन आसान से टिप्‍स के बारे में- चेहरे के ब्राउन स्पॉट से निजात पाने के घरेलू उपाय

 शहद

शहद

शहद से स्‍किन अच्‍छी बन जाती है। यह स्‍किन को अंदर से हील करती है। त्‍वचा पर पड़े दाग धब्‍बे को यह हटा कर उसे साफ करती है।

नींबू

नींबू

यह एक प्राकृतिक ब्‍लीच है जो, त्‍वचा से दाग धब्‍बे को हटाता है। इसे रोज चेहरे पर लगाएं लेकिन अगर चेहरे पर इसे लगाते ही खुजली शुरु हो जाए, तो इसमें थोड़ा सा पानी भी मिला लें। नींबू के रस को फेस पैक में भी मिलाया जा सकता है।

दूध और दूध से बनी चीजें

दूध और दूध से बनी चीजें

दूध में लैक्‍टिक एसिड होता है, जो कि त्‍वचा के दाग धब्‍बे हटाने में मदद करता है। इसे लगाने से त्‍वचा कोमल भीबनती है।

विटामिन ई

विटामिन ई

यह स्‍किन के लिये बहुत ही अच्‍छी होती है। यह एक एंटी ऑक्‍सीडेंट है जो कि शरीर से टॉक्‍सिन को निकालती है। इसे लगाने से त्‍वचा फ्रेश और जानदार हो जाती है। विटामिन ई के कैपसूल को रात में त्‍वचा पर लगाएं। आप चाहें तो विटामिन ई टैबलेट भी खा सकती हैं।

हल्‍दी

हल्‍दी


रोजाना हल्‍दी लगाने से दाग दूर होता है। इसमे मौजूद एंटीबैक्‍टीरियल तत्‍व मुंहासे होने से रोकता है।

Story first published: Thursday, March 13, 2014, 14:02 [IST]
English summary

Skin Care Tips To Remove Dark Spots

In this article, we shall discuss some natural dark spots beauty tips which would permanently remove the dark spots and make the skin beautiful and glowing.
Please Wait while comments are loading...