वॉलनट स्‍क्रब से पाएं बेदाग और चमकती त्‍वचा

Subscribe to Boldsky

सूखे मेवों में अखरोट का नाम भी आता है। जितना अखरोट खाने में स्‍वास्‍थ्‍यवर्धक होता है उतना ही यह चेहरे पर लगाने से सुंदरता भी प्रदान करता है। अखरोट में ओमेगा 3 होता है जो कि त्‍वचा संबन्‍धित रोगों को दूर करता है।

Flipkart Sale: Flat 27% Off On Kent Water purifiers

अगर आपकी त्‍वचा पर झुर्रियां या एक्‍ने के दाग-धब्‍बे हैं और आप उनसे छुटकारा पाना चाहती हैं तो, चिंता की कोई बात नहीं। आप चाहें तो घर में रखे कुछ अखरोट को पीस कर उसका पावडर बना कर चेहरे पर स्‍क्रब के रूप में लगाएं।

 Beauty Benefits Of Walnuts

आइये जानते हैं अखरोट चेहरे को किस प्रकार से सुंदरता प्रदान करता है...

READ: अखरोट ऐसे बनाएं आपको फिट और खूबसूरत

 Beauty Benefits

झुर्रियों से छुटकारा: चेहरे पर पड़ी झुर्रियों को मिटाने के लिये आप अखरोट पीस कर उसका स्‍क्रब बना कर हफ्ते में दो बार लगाएं।

एक्‍ने के लिये: अखरोट पावडर को थोड़े से दूध के साथ मिक्‍स कर के पेस्‍ट बनाएं। इस पेस्‍ट को एक्‍ने पर लगाएं। ऐसा हफ्ते में दो बार करें, जिससे आपको एक्‍ने से छुटकारा मिल जाए।  इन घरेलू उपचारों से ठीक करें सिस्‍टिक एक्‍ने

 Beauty Benefits 1

चेहरे के अनचाहे बाल: क्‍या आपके चेहरे पर बहुत सारे अनचाहे बाल हैं? तो अखरोट का स्‍क्रब बनाइये और चेहरे पर लगाइये। जब स्‍क्रब सूख जाए तब इसे अपने हाथों से ऊपर की ओर घुमाते हुए छुड़ाएं। इससे धीरे धीरे चेहरे के बाद निकलना कम हो जाएंगे।

 Beauty Benefits 2

डार्क सर्कल: आंखों के नीचे अखरोट का पेस्‍ट लगाएं। इससे आंखों के आस पास की त्‍वचा में ब्‍लड सर्कुलेशन बढ जाता है।

 Beauty Benefits 3

गहरे दाग-धब्‍बे: हफ्ते में दो बार अखरोट का पेस्‍ट लगाएं। इससे त्‍वचा बिल्‍कुल साफ नज़र आने लगेगी और आपके चेहरे का रंग भी साफ हो जाएगा।

English summary

Beauty Benefits Of Walnuts

Walnuts are one of the best home remedies to treat your skin. Walnut scrubs are used to get rid of dark circles, dry skin and even pimples.
Please Wait while comments are loading...