गर्मियों में ऑइली त्‍वचा का कैसे रखें ख्‍याल

Posted By:
Subscribe to Boldsky

गर्मियों के दौरान लड़कियों को अपनी त्‍वचा की बड़ी चिंता होने लगती है। उनकी शिकायत रहती है कि चेहरे पर कोई भी क्रीम लगाने से वह तेल बन कर छूटती है। इसके अलावा सूरज की रौशनी की वजह से उनकी त्‍वचा का भी काफी बुरा हाल हो जाता है।

ऑइली त्‍वचा के लिये समर मेकअप टिप्‍स

क्‍या आप जानती हैं कि गर्मियों में आपको अपनी त्‍वचा का कैसे ख्‍याल रखना चाहिये? हम आपको कुछ ऐसे ब्‍यूटी टिप्‍स बताएंगे जो गर्मियों में आपकी त्‍वचा में जान डाल देगें। अगर आपकी स्‍किन ऑइली है तो आपको ये ब्‍यूटी टिप्‍स जरुर आजमाने चाहिये क्‍योंकि यह पूरी तरह से नेचुरल हैं। आइये जानते हैं इनके बारे में -

क्‍लीजिंग

क्‍लीजिंग

गर्मियों में त्‍वचा के पोर्स बंद हो जाते हैं और उसमें पसीने के साथ बहुत सी गंदगी भर जाती है। आप इसे धोने के लिये हलका सा फेस वॉश प्रयोग करें। और फेस क्‍लींजर के लिये रोज वॉटर, दूध और बेसन का प्रयोग करें।

टोनर

टोनर

अगर आप टोनर के तौर पर रोजवॉटर का प्रयोग करती हैं तो यह त्‍वचा के पीएच को बैलेंस करता है। यह बडे़ पोर्स को बंद करता है और फ्रश लुक देता है। इसे दिन में दो बार प्रयोग करें।

मॉइस्‍चराइजर

मॉइस्‍चराइजर

गर्मियों में बहुत से लोग मॉइस्‍चराइजर लगाना पसंद नहीं करते। पर इससे त्‍वचा खराब हो जाती है। आप चाहें तो दूध की मलाई या एलो वेरा जैल भी लगा सकती हैं।

रोज लगाएं सनस्‍क्रीन

रोज लगाएं सनस्‍क्रीन

रोज ऑफिस या कॉलेज जाने से पहले सनस्‍क्रीन लगाना ना भूलें। इससे त्‍वचा बची रहेगी और चेहरे पर उम्र से पहले झुर्रियां नहीं पडे़गी।

स्‍क्रब

स्‍क्रब

यह बहुत जरुरी है कि त्‍वचा की समय समय पर स्‍क्रब से सफाई की जाए। जिससे त्‍वचा से तेल, गंदगी और मृत्‍य कोशिकाएं निकल जाएं। आप चाहें तो ओटमील स्‍क्रब प्रयोग करें।

खूब सारा तरल पदार्थ पियें

खूब सारा तरल पदार्थ पियें

इससे आपकी त्‍वचा हमेशा हाइड्रेट बनी रहेगी और गंदगी भी दूर होगी। आपको दिन में 8 गिलास पानी पीना चाहिये। साथ ही गर्मियों में निकलने वाले मुंहासे भी नहीं होंगे।

खूब सारी सब्‍जियां और फल खाइये

खूब सारी सब्‍जियां और फल खाइये

गर्मियों में फेशियल करवाने से अच्‍छा है कि आप खूब सारे फल और सब्‍जियां खाएं। इससे आपको ढेर सारा मिनरल , विटामिन और एंटीऑक्‍सीडेंट मिलेगा जिससे त्‍वचा हमेशा अच्‍छी बनी रहेगी।

ग्रीन टी

ग्रीन टी

यह एंटीऑक्‍सीडेंट से भरी हुई है जिससे आपकी त्‍वचा हमेशा स्‍वस्‍थ रहेगी। दिन में केवल दो कप चाय पियें और चमकदार त्‍वचा पाएं।

सनग्‍लास पहने

सनग्‍लास पहने

आपको हमेशा यूवी प्रोटेक्‍शन वाले सनग्‍लास पहनने चाहिये। आप थोडे़ बडे़ आकार के चश्‍मे खरीद सकती हैं जिससे आंखों के नीचे तक का हिस्‍सा ढंका रहे।

English summary

How To Care For Oily Skin In Summer

Many people get sun tan, pigmentation and sun burn. Hair also become brittle and frizzy. When going out in summer without protection can significantly damage your skin. Today, Boldsky will share with you some skin beauty tips for summer. Have a look at some home made skin care tips for summer.
Please Wait while comments are loading...