वैजाइना का रंग साफ करने के 7 प्राकृतिक नुस्‍खे

Subscribe to Boldsky

गोरापन पाने के लिये महिलाएं ना जाने क्‍या क्‍या करती हैं। अब तक बात सिर्फ चेहरे को गोरा बनाने की होती है मगर वैजाइना को गोरा करने का ट्रेंड आज ही कल में चला है।

वैजाइना की त्‍वचा काफी संवेदनशील हेाती है इसलिये उस पर बाजारू क्रीम और लोशन लगाने से पहले सौ बार सोंचना पड़ता है, नहीं तो किसी भी प्रकार की एलर्जी हो सकती है।

7 Natural Ways To Lighten Skin On Your Vagina

योनि को स्वस्थ रखने के आसान तरीके

अगर आप भी उनमें से हैं जो अपनी वैजाइना को गोरा रंग देना चाहती हैं तो, हम आपके लिये लाए हैं कुछ ऐसे प्राकृतिक नुस्‍खे जिनका इस्‍तमाल कर के आप साफ यानि पा सकती हैं। ये प्राकृतिक पदार्थ आपके किचन में ही मौजूद हैं। इनका इस्‍तमाल कीजिये और खुद ब खुद रिजल्‍ट देखिये।

वैजाइना का रंग साफ करने के 7 प्राकृतिक नुस्‍खे

lemon

नींबू का रस
नींबू में सिट्रस एसिड और विटामिन सी होता है तो कि रंग को साफ करने में सहायक होता है। 2 चम्‍मच नींबू के रस में 10 बूंद गुलाब जल मिलाएं और इस घोल में रूई भिगो कर प्रभावित जगह पर लगाएं। 5 मिनट के बाद पानी से धो लें। ऐसा दिन में 3 बार करें।

Alo vera

एलो वेरा
एलो वेरा में एंटीऑक्‍सीडेंट होते हैं जो मिलेनिन का प्रोडक्‍शन करते हैं और स्‍किन के कलर को हल्‍का बनाते हैं। एक चुटकी हल्‍दी में 1 चम्‍मच एलो वेरा मिलाएं और इससे अपने एरिया को साफ करें। फिर इसे तौलिये से पोछ लें और 30 मिनट तक ऐसे ही रहने दें। फिर इसे धो कर इस विधि को 3 बार दिन में करें।

rice flour

नींबू + हल्‍दी + चावल का आटा + दही
चावल के आटे से डेड स्‍किन हटती है, दही से रंगत साफ होती है और नींबू से स्‍किन ब्‍लीच होती है। एक कटोरी में 1 चम्‍मच हल्‍दी, चावल का आटा, दही और आधा नींबू का रस मिलाएं। जब यह अच्‍छी तरह से पेस्‍ट बन जाए तब इसे वैजाइना पर लगाएं और 20 मिनट तक रखने के बाद गोलाई में स्‍क्रब करते हुए साफ कर दें। फिर उस जगह को धो लें।

Chandan

चंदन और संतरे का छिलका
1 चम्‍मच चंदन पावडर में 1 चम्‍मच संतरे के छिलके का पावडर लें और उसमें जरुरतभर का गुलाब जल मिलाएं। इन सभी का स्‍मूथ पेस्‍ट बनाएं, फिर इस पेस्‍ट को प्रभावित एरिया पर लगाएं। फिर इसे 20 मिनट तक सूखने दें और फिर पानी से धो कर पोछ लें।

yogurt

दही
अगर आपके पास ज्‍यादा समय नहीं है तो आप सिंपल प्‍लेन दही का भी यूज़ कर सकती हैं। इसके लिये दही से 5 मिनट के लिये मसाज करें और 15 मिनट तक सूखने दें और फिर उसे रगड कर साफ कर दें।

egg white

अंडे का सफेद हिस्‍सा
एक कटोरे में अंडा फोड कर उसका सफेद भाग अलग कर लें और उसे अच्‍छी तरह से फेंट लें। फिर इसे डार्क एरिया पर लगाएं और जब यह सूख जाए तब इसे गीले कपड़े से पोछ दें।

coconut water

नारियल तेल
नायिल तेल में एंटीसेप्‍टिक, एंटीबैक्‍टीरियल और एंटी फंगल गुण होते हैं जो कि संक्रमण का खात्‍मा भी करते हैं और त्‍वचा की रंगत भी बढाते हैं। इसे प्रयोग करने के लिये सबसे पहले वैजाइना को ट्रिम कर के धो लें। फिर प्रभावित जगह पर नारियल तेल लगाएं। अंडरवियर ना पहने, जिससे स्‍किन अच्‍छी तरह से नारियल तेल को सोख ले।

Story first published: Friday, August 26, 2016, 10:43 [IST]
English summary

7 Natural Ways To Lighten Skin On Your Vagina

Listed in this article are natural ways to lighten skin on your vagina. These easy remedies whiten skin on your private parts in a safe way.
Please Wait while comments are loading...