चेहरे पर लगाइये टमाटर और चंदन का पैक और फिर देखिये ये कमाल

Posted By:
Subscribe to Boldsky

क्‍या आपको कई दिनों से लग रहा है कि आपकी त्‍वचा रूखी, बेजान और थकी हुई सी दिख रही है। भले ही आप जितनी बाजारू क्रीम लगा लें, लेकिन फिर भी त्‍वचा बेजान नज़र आ रही है तो आप को टमाटर का रस और चंदन पावडर से बना फेस पैक लगाना चाहिये।

40 के बाद भी दिखना चाहती हैं जवान, तो अपनाइये ये ब्‍यूटी टिप्‍स

पुराने जमाने से ही लोग प्राकृतिक चीजों का इस्‍तमाल कर के चेहरे को निखारते थे, जिससे उनकी त्‍वचा हर वक्‍त स्‍वस्‍थ रहती थी। चलिये जानते हैं कि इस पैक को बनाने के लिये क्‍या करना होता है।

इस फेस पैक को लगा कर पांए सिर्फ 5 दिनों में मुंहासों से मुक्‍ती

सबसे पहले 1 चम्‍मच चंदन पावडर में 1 चम्‍मच टमाटर का रस मिलाएं और उसे चेहरे पर लगाएं। फिर इसे 15 मिनट तक लगाए रखने के बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लें। ऐसा नियमित रूप से करने पर आप पाएंगी की आपका चेहरा बेदाग, गोरा और सुंदर बन गया है। अब आइये देखते हैं इसके कौर क्‍या क्‍या लाभ हैं:

चेहरे से टैनिंग हटाए

चेहरे से टैनिंग हटाए

टमाटर में tannins नामक तत्‍व होता है जो चेहरे से टैनिंग मिटाता है और चेहरे को गोराई प्रदान करता है। इसके साथ चंदन पावडर चेहरे से दाग धब्‍बे मिटाने का काम करता है।

स्‍किन टोन हल्‍का करे

स्‍किन टोन हल्‍का करे

टमाटर और चंदन पावडर मिला कर लगाने से त्‍वचा के अंदर पाई जाने वाली मिलेनिन पिगमेंटेशन लेवल कम होताा है, जिससे चेहरा गोरा बनता है।

मुंहासों से छुटकारा

मुंहासों से छुटकारा

टमाटर के रस में पाया जाने वाला विटामिन सी और चंदन पावडर में एंटीबैक्‍टीरियल गुण, दोनों ही मिल कर एक्‍ने पैदा करने वाले बैक्‍टीरिया का नाश करते हैं। इससे त्‍वचा एक दम साफ हो जाती है।

एंटी एजिंग लाभ

एंटी एजिंग लाभ

टमाटर और चंदन पावडर का मिश्रण लगाने से त्‍वचा में कोलाजेन का प्रोडक्‍शन बढ़ता है, जिससे नई कोशिकाएं बनती हैं और असमय पड़ने वाली झुर्रियां और बारीक धारियां गायब होने लगती हैं।

खुजलाहट मिटाए

खुजलाहट मिटाए

पुराने जामने से ही लोग त्‍वचा की खुजली और जलन को दूर करने के लिये यह आयुर्वेदिक नुस्‍खा आजमाते थे

त्‍वचा में नमी भरे

त्‍वचा में नमी भरे

दोनों ही टमाटर और चंदन पावडर, त्‍वचा को अंदर से हाइड्रेट करने वाले माने जाते हैं। इनका पेस्‍ट लगाने से चेहरा मुलायम और कोमल बनता है।

चेहरे को बनाए टाइट

चेहरे को बनाए टाइट

यह चेहरे के पोर्स को छोटा कर के, स्‍किन को टाइट बनाने का काम करता है। इसलिये आप इन्‍हें प्राकृतिक स्‍किन टोनर बोल सकते हैं।

English summary

Apply Tomato And Sandalwood To Your Skin & Watch What Happens!

Do you feel that your skin has become dull and unhealthy over time, no matter how many expensive skin care products you use?
Please Wait while comments are loading...