दालचीनी पाउडर और शहद से बनाइये ब्लैकहैड रिमूवर स्ट्रिप

Subscribe to Boldsky

ब्लैकहैड रिमूवर स्ट्रिप आसानी से नहीं मिलती और कभी कभी तो इनका कोई असर भी नहीं होता। सौभाग्य से आप घर पर ही ब्लैकहैड रिमूवर स्ट्रिप बना सकती हैं। विशेष रूप से दालचीनी पाउडर और शहद से।

Shop using JABONG COUPONS for worth Rs.1699+ and Get Flat 20% discount on Purchase

इन दोनों पदार्थों में एंटीबैक्टीरियल गुण होता है जो इस समस्या का अंदर से समाधान करता है। इसके अलावा ये पदार्थ बंद रोम छिद्रों को खोलने में भी सहायक हैं। 

अब ब्लैकहैड्स को दबाने या मसलने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि आप घर पर ही दालचीनी और शहद से ब्लैकहैड रिमूवर स्ट्रिप बना सकते हैं जिससे आपकी नाक साफ़ और चिकनी हो जायेगी। यह स्ट्रिप बनाने के लिए आवश्यक सामग्री की मात्रा और इसे उपयोग करने के निर्देश पढ़ें।

टूथपेस्‍ट के प्रयोग से पाएं दाग, धब्‍बों और झुर्रियों से मुक्‍ती

 Cinnamon Powder And Honey Blackhead Remover Strip1

आवश्यक सामग्री:

  • 1 टीस्पून दालचीनी का पाउडर 
  • 3 टेबलस्पून शहद 
  • 1 कॉटन स्ट्रिप 

उपयोग के निर्देश: दोनों पदार्थों को मिलाकर पेस्ट बनायें। नाक अथवा ठोड़ी जहाँ भी ब्लैक हैड्स हैं वहां इस पेस्ट को हलके हाथों से लगायें। उसके बाद इस पेस्ट पर कॉटन की साफ़ स्ट्रिप रखें। इस पेस्ट को 5-10 मिनिट तक लगा रहने दें। फिर धीरे से इसे निकालें और चेहरे को पानी से अच्छे धो लें। इसके बाद मॉस्चरिज़र लगाने से आपको प्रभावी परिणाम दिखेंगे।

Story first published: Friday, May 13, 2016, 9:40 [IST]
English summary

Cinnamon Powder And Honey Blackhead Remover Strip

The DIY blackhead remover strip is easy to make and requires just 2 ingredients. read on to find out about the quantity of ingredients required and the directions to use this strip.
Please Wait while comments are loading...