चेहरे के पिगमेंटेशन को दूर करने के लिये लगाएं ये फेस मास्‍क

Posted By:
Subscribe to Boldsky

कई बार चेहरा पूरी तरह से साफ ना हो कर उस पर अलग रंग का पैच पड़ जाता है, जिसे पिगमेंटेशन कहते हैं। यह पैच आराम से चेहरे पर झलकता है। अगर यह हल्‍का है तो दिक्‍कत की कोई बात नहीं है पर अगर यह गहरे रंग का है तो चेहरा देखने में काला लगने लगता है।

100% Authentic & Free Coupons Guaranteed! Only at Oneindia Coupons Get Upto Rs.10000 Cashback

जिन लड़कियों को पिगमेंटेशन की समस्‍या होती है, वे ज्‍यादातर मेकअप पर ही डिपेंड हो जाती हैं क्‍योंकि मेकअप से ही उनके अंदर आत्‍मविश्‍वास बढता है। आज हम इस लेख में आपको एक सिंपल सा फेस मास्‍क बनाना सिखाएंगे, जिसकी सामग्री आपके किचन में ही उपलब्‍ध हो जाएगी।

READ: चेहरे से झाइयां मिटाने के लिये अपनाएं ये 10 उपाय

इस फेस मास्‍क को बनाने के लिये आपको मिल्‍क पावडर और नारियल पानी की आवश्‍यकता पड़ेगी। ये दो सामग्रियां एंटीऑक्‍सीडेंट और न्‍यूट्रियन्‍ट्स से भरी हुई हैं, जिसकी आपके त्‍वचा को आवश्‍यकता है। आइये जानते हैं इसे कैसे बनाएं-

DIY Milk Powder And Coconut Water Face Mask For Skin Pigmentation

सामग्री-

  • 2 चम्‍मच मिल्‍क पावडर
  • 1/3 कप नारियल पानी

प्रयोग करने की विधि-

दो सामग्रियों को मिक्‍स कर के पेस्‍ट तैयार करें। फिर इसे पूरे चेहरे पर लगाएं और 20-25 मिनट के लिये छोड़ दें। फिर इसे हल्‍के गुनगुने पानी से धो लें। इस प्रक्रिया को हफ्ते में 3-4 बार करें।

English summary

DIY Milk Powder And Coconut Water Face Mask For Skin Pigmentation

Today at Boldsky, we are sharing with you an incredibly simple DIY face mask using merely 2 kitchen ingredients to reduce skin pigmentation.
Please Wait while comments are loading...