मुंहासोंं और ड्राई स्‍किन से छुट्टी दिलाए कद्दू का फेस पैक

Subscribe to Boldsky

जब बात हो फेस मास्‍क की तो हम हमेशा ही कुछ अच्‍छा चुनने की कोशिश करते हैं, जो हमें अच्‍छा रिजल्‍ट दे। पर क्‍या आप बाजारू प्रोडक्‍ट छोड़ कर किचन की ओर रुख करना चाहती हैं?

आज तो बाजार में कितने ही प्रोडक्‍ट मौजूद हैं, जिनमें प्राकृतिक चीज़ें मिली होती हैं, जैसे हल्‍दी, शहद, नींबू आदि। पर क्‍या आप जानती हैं कि कद्दू को भी हम फेस पैक के तौर पर इस्‍तमाल कर सकते हैं? कद्दू का फेस पैक लगाने से आपका चेहरा तुंरत ही ग्‍लो करने लगेगा। इसके और भी फायदे हैं, आइये जानते हैं उनके बारे में...

JABONG OFFER! Flat 30% off on minimum purchase of Rs 1699. Coupon Code - 30EXTRAOFF

pumpkin

हर तरह की स्‍किन के लिये: आधा कप कद्दू का पेस्‍ट लें, उसमें आधा चम्‍मच शहद और दूध मिक्‍स करें। फिर उसमें चुटकीभर दालचीनी पावडर मिक्‍स करें। इस पेस्‍ट को चेहरे पर 15 मिनट तक लगाए रखें और फिर चेहरे को हल्‍के गुनगुने पानी से धो लें।

 Pumpkin Face Packs

रूखी त्‍वचा पर भी असरदार: कद्दू को पीस कर पेस्‍ट बनाएं, उसमें मलाई भी मिक्‍स करें। फिर 2 चम्‍मच शक्‍कर मिक्‍स कर के चेहरे पर लगाएं। इससे चेहरे पर नमी आएगी और रूखापन दूर होगा। रूखी त्वचा को कांतिमय बनाने के लिये 20 उपाय

oily skin

ऑइली त्‍वचा के लिये: 1 चम्‍मच कद्दू का पेस्‍ट लें, उसमें 1 चम्‍मच एप्‍पल साइडर वेनिगर या नींबू का रस मिलाएं। इसे चेहरे पर लगाएं। नींबू चेहरे पर टोनर की तरह काम करता है और चेहरे के पीएच लेवल को बैलेंस करता है।

pimples

एक्‍ने दूर करे: 1 चम्‍मच कद्दू का पेस्‍ट ले कर उसमें 1 चम्‍मच अंडे का सफेद भाग मिक्‍स करें। फिर इसे चेहरे और गर्दन पर लगाएं। इसे 20 मिनट तक ऐसे ही छोड़ दें और फिर हल्‍के गरम पानी से धो लें।

Story first published: Monday, June 27, 2016, 11:36 [IST]
English summary

Have You Heard Of Pumpkin Face Packs?

Here are a list of pumpkin face packs that you can try for different types of skin. Find out about the most interesting face packs using pumpkin.
Please Wait while comments are loading...