दमकते चेहरे के लिए धुलें नींबू की चाय से मुँह

Subscribe to Boldsky

आजकल हर कोई चाहता है कि उसके चेहरे की चमक और दमक बरकरार रहे। इसके लिए कुछ लोगों को सलाह मिलती है कि लेमन टी से चेहरा धुलने पर वह अच्‍छा हो जाता है।

Jabong Coupons: 82% off on tops & tees for women Now hurry up DON'T MISS IT

क्‍या यह बात वाकई में सच है। जी हां, लेमन टी स्‍वास्‍थ्‍य को ही नहीं बल्कि चेहरे को भी अच्‍छा बना देती है। इसके कई लाभ होते हैं जोकि निम्‍न प्रकार हैं:

lemon tea

1. दाने न होने देना: अगर आपके चेहरे पर बहुत सारे दाने हैं तो लेमन टी से अपने चेहरे को प्रतिदिन वॉश करें। इसमें ऐसे तत्‍व को होते हैं तो दाने पैदा करने वाले कीटाणुओं को मार देते हैं और त्‍वचा को दाने रहित बना देते हैं।

blackheads

2. ब्‍लैकहेड्स निकाल देना: लेमन टी से हल्‍के हाथों से मसाज करने पर ब्‍लैकहेड्स निकल जाते हैं और त्‍वचा पर कोई भी ब्‍लैकहेड्स नहीं रह जाता है।

oily skin

3. तैलीय त्‍वचा पर असरदार: कई लोगों की स्‍कीन इतनी ज्‍यादा ऑयली होती है कि उनकी त्‍वचा पर कोई भी चीज असर नहीं करती है। ऐसे में लेमन टी काफी सहायक होती है।

clean skin


4. त्‍वचा को क्‍लीन कर देना:
यह नेचुरल क्‍लींजर की भांति काम करता है। इससे त्‍वचा पर हल्‍के हाथों से स्‍क्रब करने पर स्‍कीन में मुलायमपन आ जाता है और वह अच्‍छे से क्‍लीन हो जाती है।

5. काले धब्‍बे दूर कर देना: अगर आपकी त्‍वचा पर काले धब्‍बे या पैचेस हैं तो लेमन टी से चेहरे को वॉश करें, इससे काले धब्‍बे दूर हो जाते हैं और चेहरा चमकने लगता है।

Story first published: Wednesday, June 1, 2016, 10:00 [IST]
English summary

Reasons To Wash Face With Lemon Tea

Following are some of the strongest skin care benefits of washing your face with lemon tea:
Please Wait while comments are loading...