ऐसे स्‍टाइलिश ब्‍लाउज डिजाइन जो जीत ले हर लड़की का मन

Subscribe to Boldsky

फैमिली में कोई फंक्‍शन होने वाला हों या किसी सहेली की शादी, आपने मन में सोचकर रखा होगा कि आप एक सेक्‍सी सी साड़ी इस बार पहनेगी। लेकिन हर बार की तरह हॉफ स्‍लीव्‍स ब्‍लाउज पहनने का मन नहीं है। ऐसे में आपको सेलिब्रिटी की मदद लेनी चाहिए।

READ: साड़ी पहनते समय न करें ये 5 गल्तियां

हाल ही के कुछ इवेंट में बॉलीवुड की हस्तियों ने ऐसे-ऐस ब्‍लाउज बनवाएं हैं कि आपकी निगाहें उन पर ठहर जाएं। इन ब्‍लाउज डिजाइन ने पुराने ट्रेडीशनल ब्‍लाउज की डिजाइन को नौ-दो ग्‍यारह कर दिया। अब लड़कियां ऐसे ही डिजाइन बनवाती हैं और पहनती हैं।

READ: चेहरे के अनुसार ऐसे चुनें खुद के लिये इयररिंग्‍स

आइए डालते हैं ऐसे ही कुछ सेक्‍सी और हॉट ब्‍लाउज पर:

1. स्‍ट्रैपी ब्‍लाउज:

इस तरह के ब्‍लाउज बिल्‍कुल यंग लुक के होते हैं। छरहरी काया पर ये काफी फबते हैं। जॉर्जेट की साड़ी के साथ ये काफी अच्‍छे लगते हैं। इस तरीके के ब्‍लाउज पर ओपन पल्‍लू की साड़ी नहीं बांधी जाती है।

2. पफ़ स्‍लीव्‍स:

पफ़ स्‍लीव्‍स, कुछ कुछ बंगाली स्‍टाइल के ब्‍लाउज होते हैं। आप हाईट में छोटी हों या बड़ी, आपको बदन मोटा हों या छरहरा, हर बॉडी स्‍ट्रक्‍चर पर ये ब्‍लाउज अच्‍छे लगते हैं।

3. लॉग नेट स्‍लीव्‍स:

2010 से नेट की ऐसी धमाकेदार वापसी हुई कि हर कोई इसे पहनना चाहता है। इन दिनों नेट स्‍लीव्‍स के ब्‍लाउज जोरों पर हैं। हर कोई इसे कैरी कर सकता है। स्‍लीव्‍सलेस ब्‍लाउज में नेट की बाहें मैच करवाकर भी लगवाई जा सकती है।

4. वन शोल्‍डर ब्‍लाउज:

यह ब्‍लाउज का अनोखा पैटर्न हैं जिस ओर साड़ी का पल्‍लू आता है उस ओर स्‍लीव्‍स नहीं होती है और दूसरी ओर स्‍लीव्‍स होती है। ब्‍लाउज पर भारी काम होता है और इसे प्‍लेन साड़ी के साथ पहना जाता है।

5. लम्‍बे ब्‍लाउज:

पुराना दौर वापस आ गया। लोगों को फिर से फिट और लम्‍बे ब्‍लाउज पसंद आने लगे। इस तरीके के ब्‍लाउज में बॉडी फिगर उभरकर सामने आता है। इसमें आपको पल्‍लू भी क्रिएटिव अंदाज से डालना होता है।

6. इल्‍यूजन नेकलाइन:

इस तरीके के ब्‍लाउज में शानदार लुक आता है। इसमें ब्‍लाउज, थोड़ा फुल फैब्रिक और उस पर बाकी का नेट या मलमल के कपड़े का होता है। यह सेक्‍सी लुक देता है। ट्रेडीशनल साड़ी को मॉर्डन लुक देना हों तो ब्‍लाउज से ट्वीस्‍ट दे सकते हैं।

7. ब्रोकेड/एम्‍ब्रॉयड्ररी:

वर्क वाले ब्‍लाउज आतकन काफी चलन में हैं। इनमें भारी काम होता है। ये पूरे के पूरे एक ही तरह के होते हैं। प्‍लेन साड़ी के साथ इनका लुक बहुत अच्‍छा आता है। बस आपको ज्‍वैलरी पर ध्‍यान देने की जरूरत है।

8. ब्‍लाउज ओवर साड़ी:

जी हां, अटपटा जरूर लग रहा है लेकिन इन दिनों कई मॉडल ने रैम्‍प पर साड़ी के पल्‍लू को डालने के बाद ब्‍लाउज पहनने की शुरूआत कर दी है। यह काफी अच्‍छा और स्‍टाइलिश तरीका है।

 

9. इम्‍बेलिश्‍ड ब्‍लाउज:

इस ब्‍लाउज को रात में पार्टी में पहनें तो आपकी सुंदर चौगुनी हो जाएं। बेहद स्‍टाइलिश और चमकीला लगता है यह ब्‍लाउज। इसके फैब्रिक पर मोती आदि भी जड़े होते हैं। इस तरीके के ब्‍लाउज ने साड़ी को एक नए स्‍टैंडर्ड पर लाकर खड़ा कर दिया।

10. बाट्यूए नेक:

बाटे्यू अर्थात् नाव, यह एक फ्रैंच शब्‍द है। कुल मिलाकर नाव की तरीके के गले वाला एक ब्‍लाउज। यह काफी डिसेंट और हॉट लगता है। आप इसमें मनचाहें तरीके से साड़ी का पल्‍ला डाल सकते हैं।

11. बैकलेस बिब ब्‍लाउज:

आगे से पूरा ब्‍लाउज नॉर्मल डिजाइन का और पीछे से बैकलेस और ऊपर से बिब लगा हुआ; सुनने में ही काफी सेक्‍सी-सेक्‍सी लग रहा है तो पहनने में कैसा होगा। यकीन मानिए, इसे पहनने के बाद आप तो पार्टी में छा जाएगी।

12. स्‍ट्रेपलेस ब्‍लाउज:

बिना स्‍ट्रेप के ब्‍लाउज इस समय काफी चलन में हैं। ये देखने में अलग लगते हैं और स्‍टाइलिश भी। अपने वॉर्डरोब में एक न एक रंग का ब्‍लाउज ऐसा जरूर रखें। हो सकें तो सिल्‍वर रंग ब्‍लाउज बनवा लें जो सब साडि़यों पर चल जाएगा।

Story first published: Saturday, September 19, 2015, 10:25 [IST]
English summary

Bollywood Inspired Saree Blouses For This Fall Winter

Ready to rock this fashion season's best saree trends? Good, we've got some brilliant ways to take your saree game to the next level. Buckle up, this is going to blow your fashionista socks off!
Please Wait while comments are loading...