इन घरेलू सामग्रियों से घर में करे वैजाइना फेशियल

वैजा‍इना फेशियल के बारे में अगर आप अवेयर नहीं है और किसी झिझक या वहम के वजह से आप इसे करवाने से बच रही है तो घर पर भी घरेलू उत्‍पादों से आप वैजाइना फेशियल करवा सकती है।

Subscribe to Boldsky

लगता है महिलाएं खूबसूरती की खोज करना नहीं छोडेंगी। वेजेशियल के नाम से मशहूर वैजाइना फेशियल, योनि की त्वचा को जवा व सुंदर बनाए रखने के लिए निकाला गया एक उपचार है। इस उपचार के लोकप्रिय होने की पूरी उम्मीद है। योनि की रुखी त्वचा एवं झुर्रियों को हटाने के लिए वैजाइना फेशियल इन दिनों नया ट्रेंड आया है जो वैजाइना की त्वचा को मुलायम एवं जवां बनाता है। फॉरेन कंट्री में वैजाइना फेशियल का काफी चलन है।

योनि में खुजली का कैसे करें इलाज

धीरे धीरे हमारे यहां भी यह ट्रेंड में शामिल हो रहा है। क‍ई कॉस्‍मेटिक सेंटर वैजाइना फेशियल की सर्विसेज के बारे में बताते है।

वैजाइना स्‍टीमिंग से लेकर टैटू तक के ये अजीबो गरीब ट्रेंड कर देंगे आपको हैरान

इस आर्टिकल में हम आपकों घरेलू वैजा‍इना फेशियल के बारे में बता रहे है कि अगर आप भी इस बारे में सोच रही है लेकिन किसी झिझक या वहम के वजह से इसे नहीं करवा रही है तो घर पर भी घरेलू उत्‍पादों से आप वैजाइना फेशियल करवा सकती है।

 स्‍टीमिंग के बाद फेशियल

स्‍टीमिंग के बाद फेशियल

योनि स्ट्रीमिंग के बाद फेशियल लिया जाता है। इससे आपकी त्वचा की उम्र 30 से 40 साल घट सकती है। इस बारे में विशेषज्ञों को कहना है कि बढ़ती उम्र के साथ ही साथ महिलाओं को अपने चेहरे के साथ वैजाइना के आसपास की त्‍वचा का भी ध्‍यान रखना चाहिए। वैजाइना फेशियल से स्किन में निखार आने के साथ ही वहां के आसपास की त्‍वचा की कोशिकाओं में रक्‍त संचारण भी समुचित तरीके से होने लगता है।

 वैजाइना फेशियल की लोकप्रियता

वैजाइना फेशियल की लोकप्रियता

कोई भी नई चीज पहले अजीब लगती है लेकिन बाद में वह बाज़ार में अपनी पकड़ बना लेती है। आज हॉलीबुड वैक्स बहुत आम है और यह आपको किसी भी दुकान पर मिल जाएगी। वैसे ही अभी वैजाइना स्‍टीमिंग के साथ ही फॉरेन कंट्री में वैजाइना फेशियल की लोकप्रियता देखने को मिल रही है। हमारे यहां अभी वैजाइना फेशियल इतना लोकप्रिय नहीं हुआ है लेकिन ब्राजीलियन वैक्‍स की तरह यह भी ट्रेंड में जल्‍दी आ जाएगा।

 वैजाइना फेशियल को तैयार करने की सामग्री

वैजाइना फेशियल को तैयार करने की सामग्री

  • 1 चमच नारियल का तेल: यह बैक्टीरिया हटाता है तथा त्वचा की नमी बरकरार रखता है।
  • 1 चमच विटामिन ई: त्वचा को मुलाय तथा जवा दिखने में मदद करे।
  • 1 अंडे की सफेद: त्वचा की लचक को बरकरार रखकर उसे सुंदर बनाए।
  • 1 चम्मच शहद: यह एंटीऑक्सिडेंट से समृद्ध है तथा बढ़ती उम्र की गति को घटाए।
विधि

विधि

एक कटोरी में सारी सामग्री मिलाकर 20 सेकंड के लिए माइक्रोवेव में रखें। योनि स्टिमिंग के बाद इसे अपनी योनि की त्वचा पर लगाएं। इसे 15 मिनट तक रहने दें ओर बाद में गुलाब जल से धो लें। इस लेप को पहले लगातार 7 दिनों तक लगाएं और फिर सप्ताह में सिर्फ एक बार ही इसका उपयोग करें।

 निष्कर्ष

निष्कर्ष

त्वचा को खूबसूरत बनाने में इस्तेमाल होने वाली चीज़ें इस उपचार को सफल बनाती हैं। हालांकि अपनी तरह का यह एक नया उपचार है। परंतु अपनाने से पहले अपने स्वास्थ्य सलाहकार से संपर्क ज़रूर करें। क्योंकि इसमें मौजूद सामग्री एलर्जी का कारण बन सकती है। इसके अलावा, हमारी योनि हमारे शरीर का बहुत ही संवेदनशील भाग है, जिस वजह से एहतियात बरतना जरूरी है।

English summary

Is Vagina Facial Important for Women?

Vagina facial, also known as Vajacial, is a new skincare treatment option that soothes and relaxes your skin at the comfort of your home.
Please Wait while comments are loading...