इस तरह से पाएं गुलाबी गुलाबी गाल

Posted By: Super
Subscribe to Boldsky

हमारा चेहरा हमारी पहचान है इसे खूबसूरत और आकर्षक बनाये रखने के लिए हम क्या कुछ नहीं करते हैं। हर लड़की कि यह तमना होती है कि उसके गाल गुलाबी हों।

त्‍वचा को और भी ज्‍यादा खूबसूरत बना दे सिरका

जिसे उसकी खूबसूरती में चार चाँद लग जायेंगे। गालों के सौन्दर्य, रंगत और कोमलता को बढ़ाना चाहते हैं तो गालों के लिए चुनें प्राकृतिक सौन्दर्य प्रसाधन, जो उनकी कुरदरती चमक में और वृद्धि करें। तो आईये जाने कुछ ऐसे ही तरीके

 चुकंदर

चुकंदर

गुलाबी गाल पाने के लिए चुकंदर से बेहतर कुछ नहीं। पहले 2 से 3 चुकंदर को उबाल कर मैश कर लें, फिर उसमें 3 चम्मच केओलिन पाउडर मिलाएं इसे आपने चहरे और गले में लगाएं और 20 मिनट के लिए छोड़ दें फिर धो लें।

मसूर की दाल और दूध

मसूर की दाल और दूध

मसूर की दाल को 30 मिनट के लिए दूध में भिगो दें फिर इसे पीस लें। अब इसमें केओलिन पाउडर मिलाएं और 20 मिनट के लिए छोड़ दें।

बेसन, दूध की ​​क्रीम, गेहूं की भूसी और दही

बेसन, दूध की ​​क्रीम, गेहूं की भूसी और दही

2-3 चम्मच बेसन लें इसमें एक चमम्च दूध की ​​क्रीम और एक-एक चम्मच गेहूं की भूसी और दही मिलाएं। फिर इसे चहरे पर 15 मिनट के लिए लगाये और धोलें। इससे आपके गाल नरम और मुलायम हो जाएंगे।

खीरे का गूदा

खीरे का गूदा

त्वचा से ताज़गी और डेड सेल्स हटाने क एलिये खीरे से अच्छा कुछ नहीं। खीरे के गूदे को चहरे पर लगाएं इससे आपकी त्वचा का रंग हल्का होगा साथी ही डार्क सर्किल भी कम होजाएंगे।

 खीरे, नींबू, दूध और शहद का पेस्ट

खीरे, नींबू, दूध और शहद का पेस्ट

आप घर पर ही फेस पैक बना सकती हैं। इसके लिए आपको कसा हुआ खीरा, नींबू का रस (1/4 कप), शहद और दूध 5-5 चम्मच मिला लें। फिर इसे 5-6 घंटे के लिए फ्रिज में रख दें। ठंडा होजाने पर इसे लगाये, और 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें।

नींबू और दूध

नींबू और दूध

मालिश करने से आप त्वचा हमेशा जवान और स्वस्थ रहती है। इसके लिए आपको 1/4 कप नींबू का रस और उसमें दूध मिला दें। फिर इससे चहरे पर मालिश करें। इससे आपके चहरे का ब्लड सर्कुलेशन भी अच्छा होगा।

 बादाम

बादाम

त्वचा में चमक के लिए नमी बहुत जरुरी है और इसे लिए आपको उसे रोज़ मॉइस्चराज़ करने की जरुरत है। थोड़े से बादाम को पीस लें फिर उसमें गुलाब की पंखुड़ी पीस लें अब इसमें पांच-पांच चम्मच पुदीना का रस और शहद मिलाएं अब इसे 5-6 दिनों फ्रिज में रख दें। फिर इसे रात में सोते वक़्त लगाएं।

Story first published: Friday, September 5, 2014, 11:15 [IST]
Please Wait while comments are loading...