बेड पर अच्‍छे प्रर्दशन के लिये खाएं ये "सेक्‍स डाइट"

Posted By:
Subscribe to Boldsky

सेक्‍स डाइट को अपना कर आप अपनी सेक्‍स लाइफ को सुधार सकते हैं। सेक्‍स एक एक्‍सरसाइज है जो कि आपको फिट, रोगप्रतिरोधक क्षमता में मजबूती, स्‍ट्रेस को भगाने, हृदय रोग से दूर और प्रजनन क्षमता को बढाती है। सेक्‍स डाइट में वे आहार और व्‍यायाम शामिल होते हैं जो, आपको फिट और यौन सक्रिय रखते हैं। यह ऐसी सेक्‍स डाइट नहीं है जिसके लिये आपको बेवजह परेशान होना पडे़। सेक्‍स डाइट को पॉपुलर करने वाली सेलेब्रिटी हैं, कैमरून डियाज और किम कार्दशियन। यहां तक की 2012 में इसी नाम से कई किताबे निकाली जा चुकी हैं।

कंडोम का इस्‍तेमाल भी होता है लाभप्रद

अच्‍छी सेक्‍स पर्फोर्मन्‍स के लिये भोजन में प्रयोग किये जाने वाले मसालों का भी उपयोग होता है। ऐसे मसाले जो कामोत्‍तेजक मसालों के रूप में जाने जाते हैं, इनको खा कर आपकी यौन इच्छा बढ़ सकती है। अगर आपको भी लगता है कि आप अपनी पार्टनर को खुश नहीं कर पाते तो, इन सेक्‍स डाइट का लाभ उठाएं।

स्‍ट्रॉबेरी

स्‍ट्रॉबेरी

स्‍ट्रॉबेरी न केवल हार्ट के लिये अच्‍छी होती है बल्कि सेक्‍स डाइट में खाने के लिये भी अच्‍छी मानी जाती है। यह उत्‍तेजना पैदा करती है।

पालक

पालक


यह सूपर फूड सेक्‍स को सुधारने का काम करता है। इसमें विटामिन, प्रोटीन और मिनरल्‍स होते हैं।

ऐस्पैरागस

ऐस्पैरागस


आप इसे उबाल कर या फिर स्‍टीम कर के खा सकते हैं। यह सेक्‍स की उत्‍तेजना को बढाता है।

ओटमील

ओटमील


यह एक हेल्‍दी फूड है तो सेक्‍स परफार्मेंस को बढावा देता है। यह मेल हार्मोन को बढाता है, जिससे आप अच्‍छा परफार्म करते हैं।

विपरीतकर्णी आसन

विपरीतकर्णी आसन

इससे उदर, लीवर, किडनी, पैनक्रियाज, अग्नाशय, मूत्राशय रोगों में लाभ मिलता है। इससे रक्त की शुद्धता बढ़ती है और सभी अंग सुचारु रूप से कार्य करते है। महिलाओं को यह आसन करने से विषेश लाभ मिलता है, इससे अनियमित महावारी सही हो जाती है और कंसीव करने में आसानी होती है।

ओस्‍टर

ओस्‍टर


यह सेलफिश है जो कि जिंक से भरा होता है। यह मेल हार्मोन को बढाने के लिये जाना जाता है।

सेक्‍स पोजिशन

सेक्‍स पोजिशन


नई-नई सेक्‍स पोजिशन ट्राई कीजिये, जिससे आपकी परफार्मेन्‍स बढे। आप जितना ज्‍यादा सेक्‍स करेगें आपका लव हार्मोन उतना ही बढेगा।

रेड वाइन

रेड वाइन


रेड वाइन और चीज को एक साथ खाने से सेक्‍स लाइफ बढती है।

डार्क चॉकलेट

डार्क चॉकलेट

अपनी फ्रिज में हमेशा एक डार्क चॉकलेट रखा करें क्‍योंकि चॉकलेट को सेक्स उत्प्रेरक के रूप में जाना जाता है। चॉकलेट में कुछ ऐसे तत्व मौजूद होते हैं जो कि मस्तिष्क से लव हार्मोन के रिसाव को बढवाते हैं। आम तौर पर डार्क चाकलेट सेक्स की इच्छा को बढाता है।

इलायची

इलायची

इलायची न केवल एक प्रबल कामोद्दीपक मसाले के रूप में ही जानी जाती है, बल्कि यह उन पुरुषों के लिये भी फायदेमंद है जो नपुंसक हैं। पुराने दिनों में राजा लोग अपने भोजन में इलायची ज्‍यादा डाल कर खाते थे जिससे उनके अधिक बच्चे पैदा हों।

Story first published: Friday, April 19, 2013, 10:32 [IST]
English summary

Sex Diet For Better Performance

Sex diet is a lifestyle habit that encourages active sex life.A sex diet basically consists of foods and healthy habits that keeps you active and sexually fit. There is no such sex diet that you need to follow strictly.
Please Wait while comments are loading...