ऑफिस में बैठे बैठे करें यह एक्‍सरसाइज

Posted By:
Subscribe to Boldsky

यहां पर कुछ व्‍यायाम दिये हुए हैं जो आप ऑफिस में बैठे बैठे कर सकते हैं। कई लोगों को ऑफिस और घर के काम के चक्‍कर में इतना समय नहीं मिल पाता की वह सुबह उठ कर व्‍यायाम कर सकें। ऐसे में उन्‍हें कई प्रकार की बीमारियां घेर लेती हैं। ऑफिस में ज्‍यादा तर काम करने वाली महिलाओं और पुरुषों को बैक पेन, नेक पेन और बीपी का प्रॉबलम हो जाता है। पर अगर आप काम के साथ साथ थोड़ी बहुत एक्‍सरसाइज करते रहेगें तो आपके स्‍वास्‍थ्‍य के लिये बहुत अच्‍छा रहेगा।

exercises you can do while at work

ऑफिस में बैठे बैठे करें यह एक्‍सरसाइज

1. सीढियां चढें- जब आपको पास लिफ्ट और सीढियां चढने का ऑपशन हो तो सीढियों को ही चुने। सीढियां चढ़ने के कई स्‍वास्‍थ्‍य लाभ होते हैं। यह ना केवल कैलोरी बर्न करता है बल्‍कि इससे दिल भी मजबूत बनता है। सीढि़यां चढ़ने के अद्भुत लाभ

2. स्‍ट्रेस को भगाएं- बाजार में एक स्‍ट्रेस भगाने वाली गेंद आती है जिसे बार बार दबाने से शरीर में खून का फ्लो तेज हो जाता है। यह व्‍यायाम उन लोगों के लिये अच्‍छा है जो कीबोर्ड पर काम करते हैं। इससे कुहनियों और बांह की ताकत बढती है। ऑफिस में खुश रहने के 6 तरीके

3. चलते रहिये- लंच के बाद ऑफिस के अंदर या बाहर कुछ देर के लिये चक्‍कर लगाइये। 10 मिनट की वॉक आपके मूड को अच्‍छा बनाएगा और आप स्‍ट्रेस से बेहतर ढंग से लड़ पाएंगे। आप अपनी कुर्सी पर बैठ कर कुछ देर के लिये स्‍ट्रेच भी कर सकते हैं।

English summary

exercises you can do while at work

Sitting at your desk and staring at the computer screen for hours is not something that most of us, who have regular nine-to-five jobs, can avoid. However, what is most worrying about this kind of a sedentary lifestyle is that it takes a toll on our health and fitness.
Please Wait while comments are loading...