अर्जुन कपूर के सिक्‍स-पैक एब्‍स और अद्भुत काया का राज

By: Aditi Pathak
Subscribe to Boldsky

अर्जुन कपूर के सिक्‍स-पैक एब्‍स के चलते, लड़कियां उनकी फैन होती जा रही हैं। पिछली कई मूवीज में उनकी बॉडी ने काफी अटेंशन खींचा है। अर्जुन कपूर के ट्रेनर केली आर्थर बताते है कि उनकी फिटनेस का राज एक प्रोग्राम रॉ28 में छुपा हुआ है। मैनें अर्जुन की बॉडी को सही शेप में लाने के लिए और उसे फिट बनाने के लिए एक प्रोग्राम डेवलेप किया है। इस प्‍लान को रॉ28 के नाम से जाना जाता है। इस प्‍लान को पिछले सप्‍ताह ही शुरू किया गया है जिसमें बॉडी को शॉक दिया जाता है और नए स्‍टीम्‍यूलाई को जगाया जाता हैऔर बॉडी को फोर्स किया जाता है।

बॉडी बिल्‍डिंग करने वालों के लिये 30 आहार

रॉ28 एक कम्‍पलीट पैकेज है जिसमें बॉडी को मजबूती प्रदान की जाती है और उसके कार्य करने की क्षमता को बढ़ाया जाता है। अर्थर बताते है कि ईश्‍कजादे मूवी में उन्‍हे काफी अच्‍छी ट्रनिंग दी गई थी लेकिन उनकी बॉडी पर और काम करना होगा ताकि वह ज्‍यादा से ज्‍यादा फिट हो, अपने काम को ज्‍यादा समय तक एंजाय कर पाएं और हमेशा एक्‍सरसाइज करने के लिए मोटिवेट रहें, इस एक्‍सरसाइज से उन्‍हे 12 घंटे तक काम करने के बाद भी मानसिक शांति और संतुष्टि रहेगी।

The secret to Arjun Kapoor’s six-pack abs

ट्रेनर ने हाई इन्‍टेन्सिटी इंटरवल ट्रेनिंग ( एचआईआईटी ) की शुरूआत की है जिसमें थोड़े-थोड़े समय बाद 100 परसेंट आउटपुट देने वाली एक्‍सरसाइज होगी। इसको करने से बॉडी का एक्‍ट्रा फैट कम होगा, शरीर में टेस्‍टोस्‍टेरोन का स्‍तर कम घटेगा और मेटाबोलिज्‍म में सुधार होगा। ट्रेनर ने यह भी बताया है कि मैं अर्जुन को पिछले एक सप्‍ताह से चार बार, वेट के साथ ट्रेनिंग दे रहा हूं जिसमें एचआईआईटी सेशन को चलाया जा रहा है, इसे अलावा क्रॉस-फिट इस्‍पॉयर्ड सेशन और फंक्‍शनल सेशन भी चलाए जा रहे है।

फरहान ने कैसे बनाई अपनी मिल्‍खा जैसी बॉडी?

रॉ28 के प्रोग्रामर बताते है कि ट्रेनिंग, या कई ट्रेनिंग के कॉम्‍बीनेशन मेरा क्रिएशन है, इसके लिए सही डायट का होना भी जरूरी है, इसलिए रॉ28 में न्‍यूट्रीशियन प्‍लान को भी डेवलेप किया गया है ताकि अर्जुन के शरीर को सही पोषक तत्‍व मिलें और उनके शरीर में फैट न बढ़ें।

इसकी शुरूआत में सबसे पहले मैक्रो-न्‍यूट्रि‍शयन - कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन और फैट को संतुलित किया जाता है। हर डायट में इसे सही अनुपात में रखा जाता है जैसे- एक डायट जिसमें 2500 किलोकैलोरी है तो उसमें 40 प्रतिशत प्रोटीन, 40 प्रतिशत कार्बोहाइड्रेट और 20 प्रतिशत फैट होना चाहिये। किसी भी प्रकार से खाने को कभी भी मिस नहीं करना होता है। हालांकि, वह लोग अर्जुन की बॉडी को सही शेप में लाने का अच्‍छे से अच्‍छा प्रयास कर रहे है और इसीलिए उन्‍होने रॉ28 को क्रिएट किया है।

तुलना कर के खरीदें उत्तम स्वास्थ्य बीमा पॉलिसियों

English summary

The secret to Arjun Kapoor’s six-pack abs

I have developed a programme to sculpt, shape and develop Arjun’s physique into something truly impressive. I call this plan, RAW28. said the Trainer
Please Wait while comments are loading...