Scorecard

इस होममेड सूप से जुखाम और बुखार तुरंत ठीक हो जाएगा

Posted By: Super
Subscribe to Boldsky

वर्तमान में किये गए एक अध्ययन से पता चला है कि लहसुन की लगभग 30-40 कलियों से बना हुआ सूप ज़ुकाम, फ्लू और बुखार से राहत दिलाता है। लहसुन में अलिसिन नामक घटक होता है जो बहुत तीव्र एंटीबायोटिक है।

READ: ब्लडप्रेशर कम करने के लिए इस ड्रिंक का सेवन करें

यह फ्लू में दिए जाने वाले एंटीबायोटिक्स से भी अधिक तीव्र होता है। जब लहसुन की लगभग 40 कलियों को पीसा जाता जाता है तो अलिसिन की जितनी मात्रा निकलती है वह बीमारी उत्पन्न करने वाले बैक्टीरिया या वायरस को मारने के लिए पर्याप्त होती है।

This Homemade Soup Can Cure Cold And Fever Instantly!

अदरक एक अन्य प्राकृतिक घटक है जिसमें एंटीबैक्टीरियल गुण होते हैं जो बैक्टीरिया, वायरस और बीमारी पैदा करने वाले कारकों को दूर करने में सहायक होती है। इसके अलावा नीबू के रस में विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट्स प्रचुर मात्रा में होते हैं जो आपके प्रतिरक्षा तंत्र (इम्यून सिस्टम) को को मज़बूत बनाते हैं जिससे बीमारियाँ दूर रहती हैं।

garlic


आवश्यक सामग्री:
  • लहसुन - 30-40 कलियाँ
  • अदरक - 2 कप
  • नीबू का रस - 3 टेबलस्पून
ginger

बनाने की विधि:
ऊपर बताए गए पदार्थों को एक ब्लेंडर में मिलाएं। इस मिश्रण को एक बर्तन में डालें। इसमें थोडा पानी मिलाएं और मिश्रण को तब तक गर्म करें जब तक यह उबलने न लगे। गैस बंद करें तथा मिश्रण को 5 मिनिट ठंडा होने दें। अच्छे से मिलाएं तथा इसे कटोरे में निकालें। अब आपका सूप सेवन के लिए तैयार है। इसे एक कप सुबह और एक कप रात में पीयें जब तक लक्षण कम न हो जाएँ।

English summary

This Homemade Soup Can Cure Cold And Fever Instantly!

Have you ever wanted a natural remedy for fever and cold? Then you must check out this secret homemade recipe that cures flu..
Please Wait while comments are loading...