Scorecard

इस ड्रिंक को दिन में दो बार पीएं और पाएं घने और लंबे बाल

By: Submitted By :Arunima mishra
Subscribe to Boldsky

क्या आपके बाल कमज़ोर है और बहुत झड़ते हैं। अगर हां तो आज हम आपको ऐसे ही एक जूस के बारे में बताने जा रहें जिससे आपके बाल घने और मुलायम हो जाएंगे।

The Amazon Fashion Sale! Get Upto 80% Cashback

जिन के बाल पतले होते हैं वे इस बात से दुखी रहते हैं कि वो कोई भी आकर्षक हेयर स्टाइल नहीं बना सकते हैं। बाल पतले होने की वजह से कई बार लड़कियों का लुक ही बदल जाता है।

hair fall

इसलिए जरुरी है कि आपके बाल लंबे और घने हों। बाल गिरने के कई कारण है जैसे कुपोषण, नियमित धुल मिट्टी में रहना, हरेडिटी और शरीर में असंतुलित हार्मोन इसके साथ ही खून की कमी और मधुमेह जैसी बीमारी भी बाल झड़ने की वजह हो सकती है। तो अगर आपको स्वस्थ बालों की चाह है तो इस जूस को रोज़ पीये।

hair care

जूस तैयार करने की विधि:

15 दिनों में कैसे वजन कम करता है जीरे का पानी

आवश्यक सामग्री:

  • कीवी का रस - ½ कप
  • आधा आलू का रस - ½ कप
juice


बनाने की विधि:

ऊपर दी गयी सामग्री को एक कप में डाल कर अच्छे से मिलाएं। और आपका जूस तैयार है। इसे रोज़ सुबह नाश्ते और रात में खाने के बाद 3 महीने तक पीएं।

डायट में शामिल करें अंडा, बस 15 दिनों में घटाएं 15 पाउंड

इस जूस को रोज़ पीने से आपके बाल मोटे और स्वस्थ हो जाएंगे। इस जूस को रोज़ पीने के साथ साथ प्रोटीन युक्त आहार को अपने भोजन में शामिल करें, साथ ही रोज़ नारियल के तेल से मालिश करें।

कीवी में विटामिन सी और पोटेशियम अच्छी मात्रा में पाया जाता है जिससे बालों की जड़ें मज़बूत होती है। आलू में पैंटोथेनिक एसिड और प्रोटीन पाया जाता है जिससे बालों को पोषण मिलता है जिससे बाल मोटे और स्वस्थ हो जाते हैं।

Story first published: Monday, January 30, 2017, 10:03 [IST]
English summary

Drink This Juice Twice A Day For Thick, Healthy Hair!

This yummy natural juice can help you flaunt beautiful hair in no time!
Please Wait while comments are loading...