10 गुना तेजी से चर्बी गलेगी अगर खाएंगे जीरा और केले का जादुई मिश्रण

Posted By:
Subscribe to Boldsky

हम सभी जानते हैं कि मोटापा कैसे बढता है लेकिन जान कर भी अंजान बने रहते हैं। आज की इस बिज़ी लाइफ में लोंगो के पास बिल्‍कुल भी समय नहीं है कि वह जिम में जा कर पसीना बहाएं या फिर चुन-चुन कर खाएं।

15 दिनों में कैसे वजन कम करता है जीरे का पानी

ऐसे लोग जो पीजी में या किसी हॉस्‍टल में रहते हैं, उनके लिये तो वजन घटाना नामुमकिन है समझो। पर आप घबराइये नहीं क्‍योंकि आज हम आपको एक ऐसा आसान घरेलू तरीका बताएंगे, जिसकी मदद से आप आराम से अपनी पेट की चर्बी को कम कर लेंगे।

 जीरा और केला कैसे करता है वजन को कम

जीरा और केला कैसे करता है वजन को कम

आयुर्वेद के अनुसार दोंनो ही जीरा और केला पाचन क्रिया को दुर‍ुस्‍त रखते हैं, शरीर से गंदगी को निकालते हैं शरीर के मेटाबॉलिज्‍म को बढ़ाते हैं।

जीरे और केले के गुण

जीरे और केले के गुण

आयुर्वेद अनुसार जीरे में फैट बर्न करने के गुण पाए जाते हैं और वही केला पाचन तंत्र को सही रखता है। साथ ही पेट में होने वाले अल्सर से आपकी रक्षा करता है।

 कैसे करें प्रयोग?

कैसे करें प्रयोग?


इसके लिये आपको पीला केला लेना होगा। नुस्‍खा तैयार करने के लिये जीरे को रोस्‍ट कर के पावडर बना लें। फिर एक कटोरा लें, उसमें आधा केला डाल कर मैश कर लें। फिर इसमें जीरा पावडर डालें और मिक्‍स करें।

 रोजाना कितना लें

रोजाना कितना लें


तेजी से वजन कम करने के लिये इस मिश्रण का दो चम्‍मच रोज 15 दिनों तक खाएं।

कितने दिनों में करेगा काम

कितने दिनों में करेगा काम

यह एक प्राकृतिक मिश्रण है, जो कि तुरंत काम नहीं करेगा। इसके लिये आपको इसे रोजाना खाते रहना होगा और जिस दिन से फरक दिखना शुरु हो जाए, समझे कि यह काम कर रहा है। वैसे इसका असर 15 दिनों में दिखाई देने लगता है।

English summary

Try the jeera-banana combination for weight loss

Losing weight can be discouraging task. And if you have been hoping to lose those extra pounds but have not been able to, then here is the simple home remedy that can help to jeera or cumin seeds and banana.
Please Wait while comments are loading...