पेट रहेगा हमेशा साफ अगर पिएंगे पपीते के पत्‍तों का जूस

पपीते के पत्तों से बना यह रस आपके आँतों में मौजूद जीवाणुओं व बैक्टीरिया का खात्मा करता है तथा आपके पेट को सेहतमंद बनाता है।

Subscribe to Boldsky

क्या आपको ठेले पर बिकने वाले पकवान लज़ीज लगते हैं? इन पकवानों की महक आपको धावा बोलने पर मज़बूर करती है? अगर ये सच है तो हमें यह बताते हुए दुःख होता है कि आपका पेट एक स्वस्थ पेट नहीं है।

मैदा व तेल से निकले ये व्यंजन प्रदूषित हवा के साथ परोसे जाते हैं। ये हवा व्यंजनों के साथ आपके फेफडों से होते हुए आपके पेट में उतरती है।

stomach

यदि इनमें मौजूद रोगाणु आपके पेट में एकत्रित हो जाएं तो ये एक गंभीर बीमारी का कारण बन सकते हैं। इसलिए बहुत जरूरी है कि आप अपने पेट को स्वस्थ व सेहतमंद रखें।

पपीते के पत्‍ते का जूस पी कर दूर करें हर रोग

यदि आप इस प्रयास में आगे बढना चाहते हैं और एक घरेलू उपाय की मदद से अपने पेट व आंतों की सेहत को सुधारना चाहते हैं, यह मुमकिन है।

अपने पेट को साफ रखने के लिए आप अपने रसोई घर में मौजूद सामग्री का इस्तेमाल कर सकते हैं। आप चाहे तो नीचे दिए गए नुस्खे को भी आज़मा सकते हैं।

Try This Papaya Leaf Stomach Detox Drink To Keep Diseases Away

सामग्री:

  • पपीते के पत्तों का रस - 3 बड़े चमच
  • शहद - 1 बड़ा चमच

तैयार करने की विधि:

ऊपर दी गई सामग्री को एक गिलास में ड़ालकर मिलाएं। इस मिश्रण को 15 दिन तक रोज़ सुबह खाली पेट पिएं।
यह मिश्रण आपके पेट को साफ कर आपको हल्का महसूस कराएगा।

पेट का संक्रमण दूर करने के लिये अपनाएं ये घरेलू नुस्‍खे

इसके अलावा, पपीते के पत्तों से बना यह रस आपके आँतों में मौजूद जीवाणुओं व बैक्टीरिया का खात्मा करता है तथा आपके पेट को सेहतमंद बनाता है।

पपीते के पत्तों और शहद में मौजूद विटामिन व मिनरल पेट की कोशिकाओं को पोषित करते हैं तथा स्वस्थ पाचन रस के उत्पादन में सहायता करते हैं।

English summary

Try This Papaya Leaf Stomach Detox Drink To Keep Diseases Away

There are a number of ingredients in your kitchens and gardens that can help detoxify your stomach.
Please Wait while comments are loading...