क्‍यूं होती है पुरुषों में मूड स्‍विंग की समस्‍या

Posted By:
Subscribe to Boldsky

क्‍या आपको ऐसा लगता है कि केवल महिलाओं का ही मूड मिनट-मिनट पर बदलता है? अगर हां, तो ऐसा नहीं है। पुरुष भी कभी खुश हो जाते हैं और दूसरे पल ही नाराज हो जाते हैं। हो सकता है कि आपने ध्‍यान ना दिया हो, लेकिल ऐसा हर पुरुष के साथ होता है। पुरुषों में मूड स्‍विंग कई कारण से हो सकता है। आज इस लेख में हम आपको बताएंगे कि आखिर वह कौन सा कारण है जिस वजह से पुरुषों में मूड स्‍विंग की समस्‍या आती है।

Mood Swings In Men: Reasons


क्‍यूं होती है पुरुषों में मूड स्‍विंग की समस्‍या

1. हार्मोन असंतुलन
हार्मोन असंतुलन की समस्या ना केवल महिलाओं में बल्कि पुरुषों में भी देखने को मिलती है। पुरुषों में हर तीन चार महीने में हार्मोन इंबैलेंस सकी समस्या आती है, जिससे उनका मूड बदलने लगता है। कभी कभार पुरुष महिलाओं की तरह ओवर इमोशनल हो उठते हैं और एक मिनट में दुखी होते हैं और दूसरे पल में खुश हो जाते हैं। पुरुषों के लिये जरुरी स्‍किन केयर टिप्‍स

2. मन से टूट जाना
अगर पुरुष में हार्मोन असंतुलन की समस्या नही है तो मूड बदलने की दूसरी आम समस्या उसका मन से टूट जाना होता है। अगर पुरुष के दिल में धक्का लगा हो तो, वह टूट जाता है और किसी से बात करना पसंद नहीं करता।

3. तनाव
कई पुरुष तनाव को ठीक तरह से हैंडल नहीं कर पाते, जिससे उनका मूड खराब हो जाता है। वे एक ओर अच्छे मूड में होते हैं और वहीं दूसरी ओर उनके मूड में तुरंत परिर्वतन देखने को मिल जाता है। उन्हें इस वक्त समझा पाना बडा ही मुश्किल होता है।

English summary

Mood Swings In Men: Reasons

It is said that only the fairer section is more prone to mood swings. But does this mean that men do not have mood swings at all? Yes, men also have mood swings and there are many causes of mood swings in men.
Please Wait while comments are loading...