दूध के साथ बासी रोटी मिलाकर खाएं और देंखे इसके चमत्‍कारी फायदे

रोज सुबह बासी रोटी को दूध के साथ खाने से शरीर से जुड़ी कई समस्याएं ठीक हो जाती हैं। आइए जानिए बासी रोटी खाने के फायदों के बारे में -

Posted By:
Subscribe to Boldsky

साबुत अनाज से बनी रोटी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होती है। रोजाना लोग दिन में 2-3 बार रोटी खाते हैं। इसमें काफी मात्रा में फाइबर पाया जाता है जो भोजन को पचाने में काफी मदद करता है।

जानें, डायबिटीज है तो क्‍या खाएं नाश्‍ते में

आज भी ग्रामीण इलाकों में दूध के साथ बासी रोटी खाना सबका पसंदीदा नाश्‍ता होता है। गर्मियों में तो खासकर लोग इसे खाना पसंद करते हे। इन बासी रोटी को खाने से भी शरीर को काफी फायदा होता है। आइए जानिए बासी रोटी खाने के फायदों के बारे में

 1. ब्लड प्रेशर

1. ब्लड प्रेशर

बासी रोटी खाने से हाई ब्लड प्रैशर की समस्या दूर होती है। रोजाना सुबह ठंडे दूध के साथ 2 रोटी खाने से शरीर का रक्त चाप संतुलित रहता है। इसके अलावा ज्यादा गर्मी के मौसम में भी इसका सेवन करने से शरीर का तापमान सही रहता है।

2. डायबिटीज

2. डायबिटीज

जिन लोगों को डायबिटीज की परेशानी होती है उन्हें हर रोज फीके दूध के साथ बासी रोटी का सेवन करना चाहिए। इससे शुगर कंट्रोल में रहती है।

3. पेट की समस्या

3. पेट की समस्या

दूध के साथ बासी रोटी खाने से पेट की हर समस्या ठीक होती है। रोज सुबह इसका सेवन करने से एसिडिटी की परेशानी दूर होती है और पाचन शक्ति भी ठीक रहती है।

4. दुबलेपन से निजात

4. दुबलेपन से निजात

बासी रोटी को ढूध में डालकर खाने से हमारी हेल्थ से जुडी समस्या का हल हो जाता है और हम कई बीमारियों से बच जाते है और इसको खाने से कई लोग जो दुबले पतले होते है उनका शरीर भी भर जाता है |

Story first published: Saturday, April 15, 2017, 10:10 [IST]
English summary

benifits of leftover chapati

if you do not have any kind of sort of bp difficulty you might in additional take stationary roti with milk to gurantee that you might ib addition take the wellness as well as health benifits of this food.
Please Wait while comments are loading...