घर से बुरी दृष्टि हटाए ये 5 चीजें

Subscribe to Boldsky

हर कोई चाहता है कि उसका घर बुरी दृष्टि से हमेशा के लिये बचा रहे। कई लोग अपने घर और महंगे सामानों को बचाने के लिये उस पर नींबू-मिर्च या लाल धागा बांधते हैं। ऐसी ही कई और चीजे़ हैं जिनसे आप अपने परिवार, अपने घर और अपनी जिंदगी को बुरी दृष्टि से बचा सकते हैं। चाइनीज लोगों की बातें करें तो वे भी इन बुरी दृष्टि से बचने के लिये और सकारात्‍मक ऊर्जा को वापस पाने के लिये कुछ ना कुछ उपाय जरुर करते हैं।

भारत मे भी ऐसे बहुत से लोग हैं जो चाइनीज तरीके भी इस्‍तमाल कर रहे हैं और घर में पूरी तरह से गुड लक ला रहे हैं। दुनिया में ऐसे कई प्रतीक और वस्‍तुएं हैं जिन्‍हें घर में रखने से आपके घर में गुड लक आ सकता है। आइये जानते हैं उनके बारे में-

बैंबू घर पर लाएं और खुशहाली पाएं

ये आपके घर में या फिर बगीचे में रखा जा सकता है। माना जाता है कि इसे घर में रखने से घर वालों की एकता बनी रहती है। इसे एक साथ लाल रंग के रिबन से बांधा जाता है, जो कि एकता को दर्शाता है।

चाइनीज गोल्‍ड सिक्‍के

ये सोने का सिक्‍का आपको माला माल होने की गारंटी लेता है। यह आपको बाजार में आसानी से मिल जाएगा। गोल्‍ड क्‍वाइन या तो किसी कटोरे में रखे होगें या फिर दो सिक्‍के किसी धागे से बंधे नजर आएंगे।

सिक्‍के वाला मेंढक

यह धन को आपके घर कि ओर खींचता है। जब भी सिक्‍के वाला मेंढक खरीदें, तो कोशिश करें कि उसका मुंह ऊपर की ओर हो। इसे हमेशा साउथ ईस्‍ट डायरेक्‍शन की ओर रखें।

ड्रैगन चार्म


इससे करियर में सफलता मिलती है। यह कंपनी में आपकी पोजीशन को बरकरार रखने में मदद करता है। इसे घर की उत्‍तर दिशा में रखना चाहिये।

क्रिस्‍टल

अगर आपके घर में बच्‍चे हैं तो क्रिस्‍टल को घर के उत्‍तरपूर्वी दिशा में टांग दें। इससे बच्‍चों को परीक्षा में सफलता मिलेगी। क्रिस्‍टल भी कई प्रकार के होते हैं। जेड प्‍यार को आकर्षित करता है और अगेट गुड लक को आकर्षित करने के लिये जाना जाता है।

 

 

Story first published: Monday, December 16, 2013, 17:28 [IST]
English summary

5 Things To Ward Off Evil

There are more lucky charms like bamboo plants and crystals that will make your abode prettier and also bring in good luck. Lovy Khosla, Managing Director of Elvy Lifestyle, suggests a list of products that will keep the negative energies away:
Please Wait while comments are loading...