अपने पर्स में रखें ये 5 चीज़ें, लक्ष्‍मी जी रहेंगी हमेशा पास

Subscribe to Boldsky

अगर आप दिन-रात महनत कर के पैसे जमा करते हैं और पैसे हैं कि टिकने का नाम ही नहीं लेते, तो हम आपको ऐसे पांच उपाय बताने वाले हैं, जिससे मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होंगी और वह आपको छोड़ कर कभी नहीं जाएंगी।

वास्‍तु टिप्‍स: खुशहाल मैरिड लाइफ के लिये बेडरूम में करे ये 8 बदलाव

अगर आपका नोटो से भरा पर्स महीने के अंत में आते-आते हमेशा खाली हो जाता है, तो अपनाएं ये पांच उपाए। जी हां, ये उपाय पर्स से जुड़े हैं जिसे हम शास्त्रीय उपाय कहते हैं।

इसके अनुसार आपको अपने पर्स या वॉलेट में कुछ ऐसी चीज़ें रखनी चाहिये जिससे आपको धन की कभी कमी ना हो। आइये जाने इसके बारे में...

Laxmi ji

मां लक्ष्मी की तस्वीर
यह सब जानते हैं कि पैसों से जुड़ी हर दिक्‍कत को मां लक्ष्‍मी दूर करती हैं। इसलिये मां लक्ष्‍मी की तस्‍वीर को पर्स में ऐसी जगह रखें, जिससे वह कभी गायब या गिरे नहीं। मां लक्ष्‍मी की मुद्रा बैठी हुइ होनी चाहिये।

peepal

पीपल के पत्‍ते
हिंदुओं के लिये पीपल का पेड़ बड़ा ही पूजनीय होता है। एक ताजा पीपल का पत्‍ता ले कर उसको गंगा जल से धो लें, फिर इस पर केसर से श्री लिखें और पर्स में रख लें। इस पत्‍ते को नियमित बदलते रहें, आपको जरुर लाभ मिलेगा।

rice

चावल के दाने
पर्स में 21 दानें चावल के किसी पुडिया में रखें, इससे धन का अनचाहा खर्च कम होता है। लक्ष्‍मी जी को चढ़ाए गए चावल पर्स में डालें।

money

बड़े-बुजुर्गों से मिले पैसे रखें
यदि आपको माता-पिता या किसी बुजुर्ग से पैसे मिले हैं, तो उसे आशीर्वाद समझ कर पर्स में रख लें और कभी खर्च ना करें। इससे धन हमेशा आपके पास रूकेगा और बेकार का खर्च नहीं होगा।

silver coin

चांदी का सिक्का
यदि आपके पास चांदी का सिक्का है तो उसे पर्स में रखें। लेकिन इसे पर्स में रखने से पहले कुछ देर मां लक्ष्मी के चरणों में रखें। और फिर इसे पर्स में डालें।

READ: वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार कैसे सजाएं पूजा घर

READ: घर में लक्ष्‍मी प्राप्‍त करने के 8 उपाय

READ: रविवार को ना खाएं ये 5 वस्तुएं, वरना सूर्य देव का प्रकोप होगा आप पर

English summary

Vaastu tips to keep your wallet filled with money

According to scriptures there are certain things that should always keep in the wallet as it invites Goddess Lakshmi.
Please Wait while comments are loading...