आई ब्रो बताएंगी आपकी पर्सनेलिटी

Posted by:
 

फेस रीडिंग के हिसाब से आई ब्रो व्‍यक्‍ति की पर्सनेलिटी बता सकती हैं। आई ब्रो से किसी के बारे में जानने के लिए उसकी शुरुआत, अंत, लंबाई, गोलाई, मोटाई की बहुत ध्यान से स्टडी करनी पड़ती है। इससे आप कैरेक्‍टर और नेचर के बारे में काफी-कुछ पता लगा सकते हैं। पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में आई ब्रो चेक करते समय थोडा़

ध्‍यान देना होता है क्‍योंकि मेकअप की वजह से इसमें फरक आ सकता है जिससे लगाया गया अनुमान गलत हो सकता है। नीचे कुछ आई ब्रो के शेप दिये जा रहे हैं जिससे आप व्‍यक्‍ति की पर्सनेलिटी का पता लगा सकते हैं।

Eyebrows

क्‍या कहती हैं आपकी आई ब्रो

1. अगर आई ब्रो सीधी हैं तो, व्‍यक्‍ति बहुत ही तार्किक विचारक वाला होता है। अगर आपको इसे कोई बात मनवानी हो तो इसे तर्क और ठोस साक्ष्यों के उपयोग से मनाएं ना कि केवल कह देने भर से ही।

2. भौंहें बहुत पतली हो तो इंसान बहुत ही संवेदनशील होता है। ऐसे व्‍यक्‍तियों से बात करते समय हमेशा ध्‍यान रखें कि उनका दिल ना दुखे।

3. कुछ युवाओं की आई ब्रो टेढ़ी-मेढ़ी, मोटे गुच्छेदार बालों वाली होती हैं। ये अक्सर रहन-सहन के प्रति लापरवाह एवं रौबदार व्यक्तित्व वाले होते हैं। ये अपनी फीलिंग्स तुरंत रिएक्ट कर देते हैं। इस प्रकार की भौंहें प्रबल दिमागी ताकत वाले युवा की होती हैं।

4. दोनों आई ब्रो मिली हों तो ऐसे व्यक्ति हर समय सोच में डूबे रहते हैं। यह कभी रिलेक्‍स नहीं करते बल्कि अपने आस पास की चीजो़ का हमेशा मूल्यांकन करते रहेंगे। ऐसे व्‍यक्‍तियों को अनिद्रा की भी समस्‍या होती है क्‍योंकि यह हमेशा सोचने में ही अपना समय बरबाद करते हैं।

5. दोनों आई ब्रो के बीच यदि ज्यादा जगह हो अथवा अलग-अलग हो तो ऐसे व्यक्ति सच्चरित्र, स्पष्टवादी, नेक दिल के होते हैं। उनका जीवन काँच की तरह ट्रांसपरेंट होता है।

6. गोल आई ब्रो हो तो व्‍यक्‍ति बहुत ही दोस्‍ताना किसम का होता है। ऐसे व्‍यक्‍ति मज़ाक करना और समझना दोंनो ही अच्‍छी तरह से जानते हैं। ऐसे व्‍यक्‍ति जिनका चेहरा गोल होता है और गाल तथा ठुड्डी गोलाई में हो वे भी दोस्‍ताना प्रकार के होते हैं।

7. मोटी आई ब्रो हों और वे भी एक सीध में तो व्यक्ति बुद्धिमान, अपने कार्य में कुशल एवं हिसाब-किताब में प्रवीण होता है।

8. तलवार की तरह घूमी हुई आई ब्रो वाले व्‍यक्‍ति मधुरता, सरलता, कलाप्रियता की प्रवृत्ति वाले होते हैं। यदि इस प्रकार की आई ब्रो आँखों से दूर हों तो इनमें मानसिक दुर्बलता एवं कमजोरी के गुण विद्यमान होते हैं।

9. आई ब्रो के बालों का रंग सिर के बाल के रंग से हल्का हो तो व्यक्ति कमजोर होता है और यदि गहरा रंग हो तो वह प्रबल शक्ति का प्रतीक है।

10. अगर भौंहों के बाल छोटे हों तो समझना चाहिए कि उस व्यक्ति में दूसरों को देखकर बहुत कुछ सीखने की क्षमता मौजूद है।

Read more about: जिन्‍दगी, life
English summary

Face Reading and Eyebrows | आई ब्रो बताएंगी आपकी पर्सनेलिटी

According to face reading The shape of the eyebrows identifies different personality traits that are related to thinking styles.
Story first published: Tuesday, October 16, 2012, 12:30 [IST]
Write Comments

Subscribe Newsletter
Boldsky ई-स्टोर