मशहूर हस्तियों की रहस्‍यमयी मौतें

By: Aditi Pathak
Subscribe to Boldsky

एक सेलिब्रिटी की जिंदगी में सिर्फ प्रसिद्धि और ग्‍लैमर ही नहीं होता है बल्कि कई बार तन्‍हा जिन्‍दगी, फरेबी रिश्‍ते और थका देने वाली दिनचर्या ही इनकी साथी होती है। सेलिब्रिटीज के लाखों फैंस होते है जो इनकी लम्‍बी उम्र की दुआ करते है जबकि यह लोग एक सामान्‍य जिन्‍दगी जीने की तमन्‍ना रखते है।

सेलिब्रिटी और उनकी जिन्‍दगी एक पहेली होती है जिसे सुलझाना सबसे मुश्किल काम है। शायद आप कभी समझ नहीं सकते है कि उन्‍हे अपनी रेगुलर लाइफ में कितने तरीके की दिक्‍कतों से जूझना पड़ता है। इन्‍ही में से कुछ हस्तियों की सिर्फ जिन्‍दगी ही नहीं बल्कि मौत भी रहस्‍यमयी होती है। पुराने समय से लेकर आज तक, कई मशहूर हस्तियों की मौत हमेशा पहेली बनकर रह गई।

यहां हम कुछ मशहूर हस्तियों की रहस्‍यमयी मौत के बारे में बता रहे है जो आज दिन तक सभी के लिए जिज्ञासा का कारण बनी हुई है। इन मौतों का कारण अभी तक स्‍पष्‍ट रूप से सामने नहीं आया है या शायद उन्‍हे सामने आने नहीं दिया गया। ग्‍लैमर की चमक में वो सच भी कहीं दफ़न हो गया। आइए जानते है कुछ मशहूर हस्तियों की रहस्‍यमयी मौत :

1) जिया खान :

1) जिया खान :

जिया खान, एक मॉडल थी जो बाद में अभिनेत्री बन गई। जिया की पहली फिल्‍म अभिताभ बच्‍चन के साथ नि:शब्‍द थी। 3 जून 2013 को जिया की डेडबॉडी उनके बेडरूम में पाई गई। शुरूआत में इसे आत्‍महत्‍या कहा गया और अब इसे मर्डर मिस्‍ट्री माना जा रहा है, जिया के ब्‍यॉवफ्रैंड सूरज पंचोली पर केस चलाया गया, क्‍योंकि शक के दायरे में सबसे पहले वही आया। जिया की मौत अभी तक रहस्‍य बनी हुई है कि उसने सुसाइड की थी या उसका मर्डर हुआ था।

2) दिव्‍या भारती :

2) दिव्‍या भारती :

5 अप्रैल 1993 को दिव्‍या भारती की मौत हुई थी, वह सिर्फ 19 वर्ष की थी। उस दौरान कहा गया था कि उसने वर्सोवा, मुम्‍बई में अपनी पांच मंजिला इमारत से कूदकर जान दे दी। दिव्‍या भारती की मौत को सुसाइड, दुघर्टना या साजिश माना जाता है, कई बार इसे मर्डर भी मानते है क्‍योंकि उस दौरान दिव्‍या भारती उभरते सितारों में से एक थी। उनकी मौत आज भी रहस्‍य बनी हुई है।

3) परवीन बॉबी :

3) परवीन बॉबी :

परवीन बॉबी एक शानदार अभिनेत्री थी, जो 20 जनवरी 2005 को अपने फ्लैट में मृत पाई गई। उनकी मौत की खबर उनके पड़ोसी ने दी थी, जब वह तीन दिन तक दूध और अखबार लेने अपने दरवाजे पर नहीं आई। उनकी मौत का कारण आज तक स्‍पष्‍ट नहीं हुआ है।

4) सिल्‍क स्मिता :

4) सिल्‍क स्मिता :

सिल्‍क स्मिता एक दक्षिण भारतीय अभिनेत्री थी, जो उस जम़ाने में बोल्‍ड एक्‍ट्रेस थी। 23 दिसम्‍बर 1996 में उन्‍हे उनके चेन्‍नई स्थित घर में मृत अवस्‍था में पाया गया। सिल्‍क ने अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में दिक्‍कत आने पर सुसाइड कर लिया था।

5) नफीसा जोसेफ :

5) नफीसा जोसेफ :

नफीसा जोसेफ, एक मॉडल और एमटीवी वीजे थी जिसने मुम्‍बई स्थित अपने घर में आत्‍महत्‍या कर ली थी। उसकी मौत का कारण अभी तक स्‍पष्‍ट नहीं हो पाया है। ऐसा कहा जाता है कि उसने ऐसा कदम अपने मंगेतर के व्‍यवहार के कारण उठाया। नफीसा की मौत का कारण आज दिन तक रहस्‍य बना हुआ है।

6) गुरू दत्‍त :

6) गुरू दत्‍त :

गुरू दत्‍त की मौत, 10 अक्‍टूबर 1964 को नींद की दवा और शराब की अधिक मात्रा का सेवन करने से हुई। यह एक रहस्‍य है कि क्‍या गुरूदत्‍त ने खुद ऐसा किया था या किसी और ने।

7) प्रिया राजवंश :

7) प्रिया राजवंश :

प्रिया राजवंश एक अभिनेत्री थी, जिनकी मौत 27 मार्च, 2000 को हुई थी। उनकी मौत का कारण उस दौरान स्‍पष्‍ट नहीं हो पाया था। लेकिन बाद में, पता चला कि उसका मर्डर, खुद उसके पति चेतन आंनद के भाई ने उसकी नौकरानी के साथ मिलकर किया था।

8) कुलजीत रांधवा :

8) कुलजीत रांधवा :

कुलजीत रांधवा एक यंग एक्‍ट्रेस थी, जिसके शव के पास एक सुसाइड नोट मिला था, जिस पर लिखा था कि वह जिन्‍दगी की दिक्‍कतों को झेल नहीं पा रही है।

9) प्रिसेंस डायना :

9) प्रिसेंस डायना :

प्रिसेंस डायना, लाखों दिलों पर राज करती थी। उनकी सुंदरता और विनम्र व्‍यवहार के चर्चे पूरी दुनिया में प्रसिद्ध थे। 31 अगस्‍त, 1997 में उनकी मौत एक सड़क दुर्घटना में हो गई थी, उस दौरान वह कुछ लोगों द्वारा पीछा करने से खुद को बचाने की कोशिश कर रही थी। ऐसा भी माना जाता है कि यह सिर्फ प्रिसेंस डायना का मारने के लिए किया गया था।

10) मर्लिन मुनरो :

10) मर्लिन मुनरो :

मर्लिन मुनरो, एक ऐसी शख्सियत, जो लोगों की धड़कनों पर कब्‍जा किया करती थी। आज भी दुनिया उनके लुक और अंदाज को अपनाती है। उनकी मौत 1962 में हो गई थी। मर्लिन मुनरो की मौत का कारण अभी तक स्‍पष्‍ट नहीं हो पाया है। शुरूआत में माना गया था कि उन्‍होने सुसाइड किया लेकिन बाद में इसे मर्डर माना गया।

English summary

Mysterious deaths of celebrities

A celebrity's life is not just fame and glamor, it is more often filled with fake relationships, loneliness and energy draining life routine.
Please Wait while comments are loading...