गौरंग शाह के अनोखे कलेक्‍शन को पेश किया तापसी ने

Posted By:
Subscribe to Boldsky

लेक्‍मे फैशन वीक के चौथे दिन सबसे बडे़ डिजाइनर, गौरंग शाह का कलेक्‍शन रैंप पर दिखा। स्‍टेज के बैकग्राउंड म्‍यूजिक की बजाए शुभ मुदगल एक खूबसूरत क्‍लासिकल संगीत गा रहीं थी। गौरंग शाह के लेक्‍मे फैशन वीक के कलेक्‍शन का नाम चित्र-सेना रखा गया था जिसका मतलब है, कला की सेना।

गौरंग का कलेक्‍शन देख कर ऐसा प्रतीत हो रहा था कि मानों, प्रत्येक परिधान भारतीय संस्कृति और पौराणिक कथाओं की एक कहानी सुना रहे थे। गौंरग ने अपने कलेक्‍शन में कांचीपुरम सिल्‍क का प्रयोग किया था। आइये देखते हैं गौरंग शाह के अनोखे कलेक्‍शनों की तस्‍वीरें।

हाफ साड़ी

हाफ साड़ी

इस कलेक्‍शन में काफी सारी हाफ साडियां देखने को मिलीं। हाफ साडी तमिल राज्‍य की परांपरिक परिधानों में से एक है।

सिल्‍क रूपट्टे

सिल्‍क रूपट्टे

गौरंग शाह ने मटका सिल्‍क से रंग-बिरंगे रूपट्टे तैयार किये। यह देखने में लाजवाब थे।

जरदोजी घरारा

जरदोजी घरारा

यहां पर अफ्गानी ट्रेडिशन के काफी परिधान मौजूद थे, जिनमें से एक था जरदोजी घरारा।

लहरदार कुर्ता

लहरदार कुर्ता

कलेक्‍शन में भारी भरकम लहरदार कुर्ते भी देखने को मिले, जिन्‍हें चूड़ीदार के साथ पहना गया था। इस पर भारी कांचीपुरम का रूपट्टा भी था।

हरा शरारा

हरा शरारा

इस शरारे के साथ चौड़ी बॉटम पैट्स मैच की गई हैं। ऊपर छोटा कुर्ता है और साथ में गुलाबी रंगे साथ गोल्‍डन बार्डर वाला रुपट्टा है।

कांजिवरम रूपट्टा

कांजिवरम रूपट्टा

सर्दियों के हिसाब से कांजिवरम रूपट्टा काफी मनमोहक हो सकता है। यह भारतीय कपड़ों में से एक है।

पठानी सूट

पठानी सूट

इस पठानी सूट के कुर्ते में काफी सारी फिर्ल्‍ल लगी हुई हैं। गुलाबी रंग की इस पठानी ने काफी लोगों का ध्‍यान अपनी ओर खींचा।

शोस्‍टॉपर

शोस्‍टॉपर

तापसी पन्‍नू जो किसाउथ इंडियन एक्‍ट्रेस हैं, उन्‍होने गौरंग शाह के कलेक्‍शन के लिये रैंप पर कैट वॉक की। उन्‍होने पीले और चौड़े गुलाबी रंग के बार्डर वाली साड़ी पहन रखी थी।

English summary

LFW'14: Gaurang's Chitr-Sena Takes The Ramp

This year's collection Chitr-Sena revives the art of korvai weaving of Kanchipuram. Each garment narrates a story from the Indian culture and mythology.
Please Wait while comments are loading...