अब तक कि सबसे डरावनी फोटोज़ जिसे देख दुनिया से हो जाएगी नफरत

Posted By: Super
Subscribe to Boldsky

फोटो हमारी यादों का एक प्रतिबिंब होता है जो कि हमें पुराने समय में ले जाकर हमारी यादें ताजा करती हैं। लेकिन, कुछ फोटो ऐसी भी हैं जिन्हें आप जब भी देखेंगे ये आपको डरा देंगी।

ये है दुनिया की सबसे सेक्‍सी क्रिमिनल, सोशल साइट पर Pics हुईं वायरल

इस आर्टिकल में हम आपसे कुछ ऐसी ही फोटो शेयर कर रहे हैं जो कि बेहतरीन तरीके से और सही समय पर क्लिक की गई हैं। इनमें से अधिकतर फोटो देखकर आपको दया आ जाएगी और दुनिया में होने वाली ऐसी चीजों के प्रति आपको नफरत हो जाएगी। ये आइकोनिक और प्रतिष्ठित फोटो 100 प्रतिशत सच्ची हैं और इनमें पीड़ित व्यक्तियों की डरावनी यादें हैं।

भारत के इन मेडिकल केसों को देख आप भी कहेंगे OMG!

ये फोटो अपने आपमें इस बात का वर्णन करती हैं कि ये किस प्रकार से डरावनी हैं। हम ऐसी ही क्लिक की गई फोटो आपको दिखा रहे हैं और आप अपने विचार कमेन्ट बॉक्स में लिख सकते हैं।

बर्जेन-बेल्सन की बड़ी कब्र

बर्जेन-बेल्सन की बड़ी कब्र

1941 से 1945 के दौरान लगभग 20,000 सोवियत कैदी और 50,000 से ज्यादा बंदी, बर्जेन-बेल्सन युद्ध के दौरान मौत के घाट उतार दिये गए थे। इन लाशों पर चलने वाले जर्मन चिकित्सक को उसकी निर्दयता और बर्बरता के कारण मौत की सजा सुना दी गई।

अमेरिका में काले लोगों को लटकाना

अमेरिका में काले लोगों को लटकाना

ये फोटो लावरेंस बेटलर द्वारा क्लिक की गई है। इसमें दो लोगों को बलात्कार की सजा में लटकाया गया है। उन पर बलात्कार का आरोप गलत था, इसका जब तक पता चला, बहुत देर हो चुकी थी, वे मारे जा चुके थे।

‘’एक आदर्श फोटो’’

‘’एक आदर्श फोटो’’

स्टीव लुडलूम ने ये फोटो ली ट्विन टावर से प्लेन के टकराने के कुछ सेकंड के भीतर ही ली थी। उन्होने देखा की कुछ धूआं उठ रहा है और फोटो क्लिक की लेकिन ऐसे ही उन्होने एक बेहतरीन फोटो क्लिक कर डाली। ये फोटो न्यूयॉर्क टाइम्स की कवर इमेज बनी।

गिरता हुआ आदमी

गिरता हुआ आदमी

ये फोटो रिचर्ड ड्रू द्वारा खींची गई है। इसमें एक आदमी एक आदमी वर्ल्ड ट्रेड सेंटर की सबसे ऊपरी मंजिल से बचने की कोशिश कर रहा है। वह आग से घिर गया था और अपने आपको बचाने के लिए कूद रहा था, लेकिन उसने दम तोड़ दिया था।

भारत में गैस त्रासदी

भारत में गैस त्रासदी

ये फोटो पाब्लो बर्थोलोमेव द्वारा ली गई, जिसमें कि एक बच्चा भारत में भोपाल में हुये गैस कांड में जला हुआ है। इस दुखद घटना में जहरीली गैस के उत्सर्जन से 50,000 से ज्यादा लोग मारे गए थे।

वियतनाम युद्ध की क्रूरता

वियतनाम युद्ध की क्रूरता

एडल एडम्स ने ये खतरनाक फोटो खीची है, जिसमे कि युवक के सिर में गोली मारी गई है। ऐसा कहा जाता है कि इसने 12 से ज्यादा लोगों को मारा था और इसे उसकी सजा दी जा रही है।

इराक में कैदियों को यातना

इराक में कैदियों को यातना

इराक की अबू घारीब जेल की ये फोटो अमेरिकी सेना और एक सीआईए एजेंट द्वारा क्लिक की गई है। इसमें दिखाया गया है ये कैदियों को सैनिकों द्वारा कैसे यातनाएं दी जाती थी जिसमें बलात्कार, पशु दुष्कर्म और मार देना शामिल हैं।

Story first published: Friday, April 1, 2016, 10:11 [IST]
English summary

अब तक कि सबसे डरावनी फोटोज़ जिसे देख दुनिया से हो जाएगी नफरत

Pictures make memories and these memories are something that we wish to look back at and enjoy the flashback with some good funny thoughts. However, what if these pictures are something that haunt you every time you look at them?
Please Wait while comments are loading...