Omg! ये हैं वो महिलाएं जिन्‍होंने अपने पतियों को जला डाला

Subscribe to Boldsky

घरेलू हिंसा के कारण या धोखा खाने के बाद व्यक्ति पूरी तरह बदल जाता है। इससे व्यक्ति या तो पूरी तरह टूट जाता है या वह नकारात्मक बन जाता है। ऐसे कई मामले हैं जिनमें महिलाओं ने अपमानजनक रिश्ते से बाहर निकलने के लिए अपने पतियों को जला डाला।

कुत्‍ता, कछ़ुआ और घोड़े तक का मांस खाते है यहां के लोग

यहाँ इस लेख में हम कई पत्नियों के बारे में बताएँगे जिन्होंने विभिन्न कारणों से अपने पतियों को जला डाला। ये वे पुरु हैं जिन्हें उनकी पत्नियों ने जला डाला और ऐसा कुछ भी नहीं था जो इन महिलाओं को ऐसा करने से रोक सकता था।

भारत के इन मेडिकल केसों को देख आप भी कहेंगे OMG!

"बर्निग बेड" जैसी फिल्मों से प्रेरित होकर जिसमें महिला अपने पति को जला देती है तथा उसे इसकी सजा भी नहीं मिलती, कुछ ऐसी घटनाएं हैं जिसमें पत्नियों ने अपने पतियों को जला डाला। तो आइए कुछ ऐसे मामलों के बारे में जानें जिसमें महिलाओं ने अपने पति को जलाकर मार डाला।

women who set their husbands on fire

Image Courtesy

किरनजीत अहलुवालिया
10 वर्षों की लंबी यातना भुगतने के बाद वर्ष 1989 में किरनजीत अहलुवालिया ने अपने क्रूर और अत्याचारी पति दीपक को मार डाला। वह उसे अक्सर मारता था, परेशान करता था तथा उसका बलात्कार करता था। उसने कॉस्टिक सोडा और पेट्रोल के मिश्रण से उसे जला दिया जब वह सो रहा था। कुछ दिनों बाद उसके पति की मृत्यु हो गयी।

women who set their husbands on fire

Image Courtesy

राजिनी नारायण
यह पेनिस बर्निग वाइफ के नाम से भी जानी जाती है। उसके पति सतीश नारायण का किसी अन्य महिला से प्रेम संबंध था जिसे स्वाभाविक तौर पर राजिनी स्वीकार नहीं कर सकती थी। अत: उसने अपने पति का पेनिस जलाकर उसे शिक्षा देने का विचार किया। जब उसने अपने पति को जलाया तो वह बहुत अधिक घबरा गया और स्प्रिट की बोतल पर गिर पड़ा जिसके कारण वह गंभीर रूप से घायल हो गया तथा 20 दिनों बाद उसकी मृत्यु हो गयी।

women who set their husbands on fire

Image Courtesy

तातान्य्षा हेदमन
इस महिला ने अपने पति के सिर पर गैसोलीन उड़ेल कर उसे जला दिया। उसके पति से अपनी 7 वर्षीय सौतेली बेटी से दुराचार किया था- हेदमन की बेटी। जब उसका सिर जल रहा था तब वह बाहर भागने में सफल रहा। लोगों से मदद मांगते मांगते वह बेहोश हो गया। जब पुलिस ने उससे पूछताछ की तो उसने कहा कि यदि वह उसे गोली मार देती तो ज़्यादा अच्छा होता, उसने तो उसे केवल जलाया ही है।

women who set their husbands on fire

मिशेल हौक्क्स
उसने दावा किया जो कुछ भी हुआ वह एक दुर्घटना थी। मिशेल हौक्क्स तथा उसके पति ने यह निर्णय लिया था कि वे अपने अपने रास्ते चले जायेंगे क्योंकि यदि वे साथ रहे एक छत के नीचे रहे तो वे एक दूसरे को मार डालेंगे। जब वह घर से निकल गयी तो एक दिन उसने अपने पति के घर में एक औरत को देखा और अपने पति को जलाने का निर्णय लिया। बहस के बाद उसने अपने पति के ऊपर के ऊपर गैसोलीन डाला और जब वे लैटर को फेंकने का प्रयत्न कर रहे थे तो गलती से वह जल गया और उसके पति की मृत्यु हो गयी।

Story first published: Thursday, September 15, 2016, 9:48 [IST]
English summary

Wives Who Set Their Husbands On Fire

Find out more about the cases of women who have killed their husbands by burning them..
Please Wait while comments are loading...