OMG! खुद को छरहरी बनाए रखने के लिये मॉडल्‍स खाती हैं रूई की गोलियां

By: Radhika Thakur
Subscribe to Boldsky

जब हम किसी मॉडल को देखते हैं तो हमें लगता है कि वे कितनी अच्छी और सुंदर हैं; हालाँकि हम सिक्के के पीछे के पहलू को नहीं जानते, जहाँ उन्हें अपना आकार बनाये रखने के लिए बहुत अधिक सख्त डाइट और अजीब तरीकों को अपनाना पड़ता है।

आजकल कुछ ऐसी ख़बरें आ रही हैं कि मॉडल्स अपने आकार को बनाये रखने के लिए आजकल कॉटन बॉल्स को संतरे के जूस में डुबाकर खा रही हैं। ये सब वे इसलिए कर रही हैं ताकि उनका पेट भरा रह सके और अपने काम के लिए वे फिट रहें!

आइये मॉडल्स द्वारा अपनाई जाने वाली इस अजीबोगरीब डाईट और जीवनशैली के बारे में अधिक जानें।

 साइज़ ज़ीरो का अर्थ बहुत मोटा होना है

साइज़ ज़ीरो का अर्थ बहुत मोटा होना है

"कमर बहुत चौड़ी है" या "कूल्हे बहुत बड़े हैं", ये कुछ आम वाक्य हैं जो हर मॉडल सुनाती है जब वह मॉडलिंग करना प्रारंभ करती है। फिर वे बहुत कड़ी डाईट करती हैं और कई पाउंड्स वज़न कम करती हैं क्योंकि साइज़ जीरो को भी मोटा माना जाता है।

मॉडलिंग एजेंसीज मॉडल्स को नग्न होने के लिए कहती हैं!

मॉडलिंग एजेंसीज मॉडल्स को नग्न होने के लिए कहती हैं!

युवा मॉडल्स को न्यूड फोटोशूट के लिए टॉपलेस होने के लिए कहा जाता है। प्रारंभ में यह कहा जाता है कि यह करना आवश्यक नहीं है परन्तु समय के साथ साथ और सफलता प्राप्त करने के लिए उन्हें समझौता करना पड़ता है और न्यूड पोज़ देना पड़ता है।

अंतत: कॉटन बॉल्स डाइट!

अंतत: कॉटन बॉल्स डाइट!

यह एक आधुनिक चलन है जिसे अधिकाँश मॉडल्स अपना रही हैं। ऐसा देखा गया है कि वे कॉटन बॉल्स को संतरे के रस में डुबा कर उसे भोजन की तरह खा रही हैं! इससे उन्हें पेट जल्दी भरा हुआ लगता है और वे कम खाती हैं।

उल्टी करना!

उल्टी करना!

यह एक पुराना तरीका है जो अधिकाँश मॉडल्स अपनाती हैं। जब वे बहुत अधिक खा लेती हैं तो उन्हें ज़बरदस्ती खाने को बाहर निकालना पड़ता है ताकि शरीर अतिरिक्त खाने को स्वीकार न करे।

ड्रग्स और अल्कोहल

ड्रग्स और अल्कोहल

बहुत सी मॉडल्स पतला रहने के दबाव को सहन करने के लिए ड्रग्स भी लेने लगती हैं। इससे उन्हें ड्रग्स और शराब की आदत लग जाती है।

Story first published: Tuesday, May 16, 2017, 10:28 [IST]
English summary

WHAT?? Models Eat Cotton Balls To Stay Thin!

The secret diet of models has been finally revealed! They dip cotton balls in orange juice and have them. Find out about this bizarre practice!
Please Wait while comments are loading...