बल्ले के दम पर सबके दिलों पर राज कर रहे हैं विराट कोहली

Subscribe to Boldsky

टी 20 वर्ल्ड कप का बुखार सबके सिर चढ़कर बोल रहा है। हालांकि भारत सेमीफाइनल में वैस्ट इंडीज से हार गया। लेकिन पूरे विश्व कप में जिस खिलाड़ी ने सबसे दिलों पर राज किया है और मैच विनर साबित हुआ है वो है “विराट कोहली”।

READ: क्रिकेटर और उनका टैटू प्रेम

इन दिनों उन्हीं की चर्चा है। ये एक मैच जिताऊ खिलाड़ी है और भारतीय टीम का भाग्य बदलने की क्षमता रखता है। विराट सिर्फ 27 साल के हैं लेकिन जिस तरह उन्होने मैदान पर एक से एक शानदार पारियाँ खेली हैं, ये साबित करती हैं कि निःसन्देह वे एक महान खिलाड़ी है।

चाहे खेल हो या प्यार, विराट को लोगों का ध्यान आकर्षित करना अच्छी तरह आता है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले मैच में शानदार पारी खेलकर मैच जिताने पर उनकी एक्स-गर्ल फ्रेंड अनुष्का शर्मा पर जोक्स बनाने वालों को विराट ने ऐसा ना करने की सलाह दी है।

READ: क्रिकेट खेलते समय रखें इन काम की बातों का ध्‍यान

वे एक खुली किताब की तरह हैं, लेकिन उनके बारे में कुछ बातें हैं जो आपको हम बताने जा रहे हैं। इस आर्टिकल में हम आप सबके चहेते क्रिकेटर विराट कोहली के बारे में 10 आश्चर्यजनक बातें बताने जा रहे हैं। हम सब विराट को आने वाले वर्षों में इसी तरह शानदार क्रिकेट खेलते हुये नए रिकॉर्ड बनाने की शुभकामनाएं देते हैं। चीयर्स विराट!!

पहला प्यार

हर किसी की तरह विराट को भी पहला प्यार किसी से हुआ था। और ये थी सुप्रसिद्ध और सुंदर हीरोइन करिश्मा कपूर।

पहला मैच

विराट के कैरियर की शुरुआत दुखद रही। वर्ष 2006 में उनके पिता की बरसी थी और उनकी टीम को कर्नाटक की टीम से मैच खेलना था। इस पहले मैच में विराट ने 90 रनों की शानदार पारी खेली।

पैट नेम

विराट का पैट नेम ""चीकू" है। उन्हें किसी को इस नाम से बुलाते हुये कम ही सुना गया है।

 

वर्ल्ड कप में पहले ही मैच में शतक

वर्ल्ड कप में हर कोई पहले मैच में शतक नहीं बना पाता है। लेकिन विराट ने ये कारनामा कर दिखाया था।

 

22 साल से पहले 2 शतक बनाने वाले तीसरे भारतीय

22 साल से पहले ही 2 शतक बनाने वाले ये तीसरे भारतीय हैं। हर कोई इस उम्र में ऐसा नहीं कर पाता है। इनके अलावा सचिन तेंदुलकर और सुरेश रैना ये कारनामा कर चुके हैं।

 

7वा सबसे तेज शतक

 

16 अक्टूबर 2013 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में कोहली ने 50 गेंदों पर 7वा सबसे तेज शतक बनाया। बहुत खूब विराट!!

 

टॉप 10 वेल-ड्रेस्ड इंटरनेशनल मैन

वर्ष 2012 में इस हॉट मैन ने टॉप 10 वेल-ड्रेस्ड इंटरनेशनल मैन की लिस्ट में अपनी जगह बनाई।

 

एक शानदार एथलीट

एक सर्वे के अनुसार वे 13 वे बेहतरीन एथलीट हैं। ये सर्वे स्पोर्ट्सप्रो द्वारा करवाया गया।

 

टैटू फ्रीक

टैटू के क्रेज में भी विराट आगे हैं। उन्होने अपने शरीर पर 4 टैटू बनवाए हुये हैं, हो सकता है आने वाले सालों में वे और भी बनवा लें।

 

सबसे तेज 20 वनडे शतक

विराट कोहली ने ये कारनामा 133 पारियों में ही कर दिखाया, शानदार!! इससे पहले सचिन तेंदुलकर ने 20 वनडे शतक 197 पारियों में बनाए थे।

 

Read more about: life, जिंदगी
English summary

बल्ले के दम पर सबके दिलों पर राज कर रहे हैं विराट कोहली

Though he is just 27 years of age, he has to his credit some of the best on-field records, which he has successfully achieved with his charm and passion. Be it his love life or any match, this boy Virat knows how to get all the attention.
Please Wait while comments are loading...