ऐसे आहार जिनसे होता है प्राकृतिक गर्भपात

Subscribe to Boldsky

बिना सोचे-समझे गर्भधारण करना बहुत ही बुरा एहसास होता है। कई महिलाएं जो बिना प्‍लानिंग के गर्भ धारण कर लेती हैं वे केवल प्राकृतिक रूप से ही गर्भपात करने की सोचती हैं। कई जड़ी बूटियां और फलों के सेवन से प्राकृतिक गर्भपात बिना किसी रिस्‍क के हो जाता है और इससे मां को कोई तकलीफ या दिक्‍कत भी नहीं आती।

यह प्राकृतिक गर्भपात तभी संभव है जब आपको गर्भ धारण किये हुए केवल एक महीना हुआ हो। यह बिल्‍कुल भी घातक नहीं है तो चलिये जानते हैं कि कैसे किया जाता है प्राकृतिक गर्भपात।

विटामिन सी

गर्भपात करने के लिये विटामिन सी का हाई डोज मिसकैरेज करवा सकता है।

पपीता

यह एक ऐसा फल है जिसे खाने से पीरियड्स समय पर आ जाते हैं। इस फल पर काफी डिबेट भी चल रहा है। एक्‍सर्प का मानना है कि पपीते में पपेन नामक रसायन होता है जो कि मिसकैरेज करवा सकता है।

अनानास

इसमें एक एंजाइम पाया जाता है जो कि ठीक पीपीते में पाए जाने वाले पपेन नामक रसायन की तरह खतरनाक हेाता है। यह मिसकैरेज करनवाने में असरदार होता है।

तिल


फ्राई किया हुए तिल को अगर शहद के साथ खाया जाए तो मिसकैरेज हो सकता है।

खट्टे फल

संतरा, नींबू आदि में बहुत सारा विटामिन सी होता है, जो कि प्राकृतिक रूप से गर्भपात कर सकता है।

ग्रीन टी

ज्‍यादा ग्रीन टी पीने से भी गर्भपात हो जाता है।

डिब्‍बाबंद मछली का सेवन

डिब्‍बाबंद मछली कई दिनों पुरानी होती है, जिसे खाने से प्रेगनेंट महिलाओं का ब्‍लड प्रेशर बढ जाता है और उन्‍हें परेशानी हो जाती है।

चीज

मुलायम चीज बिना उबाले गए दूध से बनाई जाती है। इससे अनचाहार गर्भ नहीं ठहरता।

English summary

Foods To Abort Pregnancy Naturally

Fruits like papaya and pineapple are also consumed to abort a pregnancy naturally. If you do not want a pregnancy, then you can terminate it naturally as it doesn't have any side effects.
Please Wait while comments are loading...